कोरोना होने से अमिताभ बच्‍चन को क्‍यों है ज्‍यादा खतरा, 75 प्रतिशत खराब लिवर समेत ये भी रही हैं बीमार‍ियां

Amitabh Bachchan Surviving with 25% Liver Function:पिछले कई साल से अमिताभ बच्चन का 75% लिवर खराब है, साथ ही वो कई बीमारियों से पीड़ित भी रह चुके हैं।

Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan 

मुख्य बातें

  • अमिताभ और अभिषेक बच्चन को हुआ कोरोना वायरस
  • कोरोना वायरस से अमिताभ बच्चन को क्यों है ज्यादा खतरा?
  • अमिताभ बच्चन उम्रदराज हैं साथ ही उनका 75% लिवर खराब है

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन को कोरोना वायरस हो गया है। उन्होंने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी कि उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जबकि घर के सदस्यों और स्टाफ का टेस्ट भी हो गया है लेकिन रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। 

कोरोना वायरस अमिताभ बच्चन के लिए इसलिए ज्यादा खतरनाक है क्योंकि वो उम्रदराज है। यह वायरस ज्यादा उम्र के लोगों के लिए जानलेवा हैं और अमिताभ बच्चन 77 साल के हैं। साथ ही वो पहले भी कई बीमारियों में चपेट में आ चुके हैं। अमिताभ ने खुद बताया था कि पिछले कई साल से वो 25% लिवर फंक्शन के साथ सर्वाइव कर रहे हैं।

20 साल से 25% सही लीवर से कर रहे सर्वाइव

अमिताभ बच्चन पिछले लंबे समय से केवल 25% लिवर के साथ सर्वाइव कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने खुद यह बताया था। दरअसल साल 1982 में फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन घायल हो गए थे और उन्हें खून की जरूरत थी। बिग बी को जिन लोगों ने ब्लड डोनेट किया उनमें से किसी डोनर को हेपाटाइटिस बी वायरस था, जो उनके शरीर में खून के जरिए चला गया। 

इसके कई साल बाद अमिताभ को यह पता चला कि उनका 75% लीवर खराब हो चुका है। उन्होंने कहा था कि लीवर खराब होने के करीब 20 साल बाद भी मैं केवल 25% लीवर के साथ सर्वाइव कर रहा हूं।

अमिताभ बच्चन को हो चुकी है टीबी

अमिताभ बच्चन को ट्यूबरक्लोसिस यानी टीबी भी हो चुकी है। अमिताभ बच्चन ने साल 2016 में यह बताया था कि साल 2000 में जब उन्होंने अपने सुपरहिट शो कौन बनेगा करोड़पति की शूटिंग शुरू की थी उसी दिन उनकी टीबी डायग्नोज हुई थी। अमिताभ बच्चन के मुताबिक उन्हें करीब 8 साल से टीबी थी जो कि उन्हें स्पाइन यानी रीढ की हड्डी में हुई थी। उन्होंने कहा था, 'यह स्पाइन की टीबी थी। यह बहुत अनकंफर्टेबल होती है जिसमें ना आप बैठ पाते हैं ना ही लेट पाते हैं। जब मैं यह शो होस्ट कर रहा था तब ज्यादातर मैं समय 8-10 दवाईयां ले रहा होता था।'

स्थिर है अमिताभ की हालत

मालूम हो कि अमिताभ बच्चन मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती हैं जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है और उनके लिए डॉक्टरों की स्पेशल टीम बना दी गई है। अभिषेक बच्चन ने ट्वीट कर यह बताया कि उनमें और अमिताभ बच्चन में कोरोना वायरस के हल्के लक्षण हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर