जया बच्चन के बारे में अमिताभ बच्चन के 5 दिलचस्प खुलासे, जब पत्नी के बारे में बोले बिग बी

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan Anniversary: बॉलीवुड जोड़ी अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की 48वीं शादी की सालगिरह पर, सुपरस्टार की ओर से पत्नी जया के बारे में बताई गई 5 बातों पर एक नजर।

Amitabh bachchan and Jaya Bachchan toi
अमिताभ बच्चन और जया बच्चन  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • पत्नी वाले गुण देखकर ही अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन से की थी शादी।
  • आज तक जया बच्चन के लिए प्रेम पत्र लिखते हैं बिग बी।
  • अलग-अलग मौकों पर रिश्तों को लेकर कर चुके हैं खुलासे।

मुंबई: ठीक 48 साल पहले, बॉलीवुड के एंग्री यंग मैन ने अभिनेत्री जया भादुड़ी के साथ शादी के बंधन में बंधकर कई महिलाओं का दिल तोड़ दिया था। दोनों सितारे आधिकारिक तौर पर गुड्डी के सेट पर मिले थे और कुछ ही सालों में उन्होंने शादी करने का फैसला किया। उन्होंने कई कठिनाइयों का सामना करने के बावजूद वैवाहिक जीवन के 48 साल पूरे कर लिए हैं और कई जोड़ों के लिए मिसाल भी कायम की है।

बीते सालों के दौारन उन्होंने कई इंटरव्यू दिए और एक-दूसरे के बारे में कई दिलचस्प बातें भी शेयर कीं। यह हम बिग बी की ओर से बीते समय में पत्नी जया के बारे में शेयर की बातों पर नजर डाल रहे हैं!

  1. 1998 में सिमी गरेवाल के साथ बातचीत के दौरान, अमिताभ ने शेयर किया था कि जया में वे सभी अच्छे गुण थे जो वह अपनी पत्नी में चाहते थे और इसलिए, उन्होंने शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया। उन्होंने यह भी बताया कि जब प्यार या स्नेह दिखाने की बात आती है तो जया ज्यादा एक्सप्रेस करती हैं।
  2. कौन बनेगा करोड़पति पर, बिग बी ने एक बार कहा था कि जया हमेशा बुरे इरादों वाले शरारती लोगों को ढूंढ लेती है। उन्होंने कहा था, 'मुझे लगता है कि महिलाओं में छठी इंद्रिय होती है और वे किसी व्यक्ति के छिपे हुए इरादों को बेहतर ढंग से पहचानने में सक्षम होती हैं।'
  3. केबीसी के एक अन्य एपिसोड में, बिग बी ने अपनी पत्नी जया बच्चन के साथ अपने बंधन के बारे में कहा था कि वह आज तक जया के लिए प्रेम पत्र लिखते हैं।
  4. केबीसी के 11वें सीजन में बिग बी ने कहा था कि उन्होंने अपने फोन में जया का नाम 'जेबी' सेव कर रखा है।
  5. जया के साथ अपने विवाहित जीवन के बारे में बात करते हुए, अमिताभ ने एक बार अपने ब्लॉग में लिखा था, 'आप एक तस्वीर देखते हैं, आप एक साथ काम करते हैं, आप समय बिताते हैं, आप तय करते हैं, आप शादी करते हैं.. आपके बच्चे हैं, आपके पोते हैं, और आपको एहसास होता है कि इतने धन्य बहुत कम लोग हैं.. इसलिए आप सर्वशक्तिमान को धन्यवाद देते हैं, उस अज्ञात शक्ति को धन्यवाद देते हैं जो यह सब एक साथ लाती है।'

गौरतलब है कि फिल्म इंडस्ट्री में अमिताभ बच्चन और जया ने शोले, अभिमान और कभी खुशी कभी गम में भी साथ काम किया है और उनकी जोड़ी काफी हिट साबित होती आई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर