Alok Nath Birthday: इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं 'संस्‍कारी बाबूजी' आलोक नाथ, जानें कितनी लेते हैं फीस

बॉलीवुड में संस्‍कारी बाबूजी के नाम से मशहूर एक्‍टर आलोक नाथ का आज (10 जुलाई) 65वां बर्थडे है। आज ही के दिन साल 1956 में बिहार के खगड़िया में उनका जन्‍म हुआ था।

Alok Nath Net worth
Alok Nath Net worth  

मुख्य बातें

  • मशहूर एक्‍टर आलोक नाथ का आज (10 जुलाई) 65वां बर्थडे है।
  • आज ही के दिन साल 1956 में बिहार के खगड़िया में उनका जन्‍म हुआ था।
  • आलोक नाथ ने साल 1980 में सीरियल रिश्‍ते नाते से एक्टिंग में कदम रखा।

Alok Nath Birthday know his net worth property and fees : बॉलीवुड में संस्‍कारी बाबूजी के नाम से मशहूर एक्‍टर आलोक नाथ का आज (10 जुलाई) 65वां बर्थडे है। आज ही के दिन साल 1956 में बिहार के खगड़िया में उनका जन्‍म हुआ था। आलोक नाथ के पिता डॉक्टर और मां टीचर थीं। घर में दूर-दूर तक किसी का फ‍िल्‍मों या अभिनय से वास्‍ता नहीं था। बस आलोक नाथ के सिर पर ही एक्‍टर बनने का जुनून सवार था। 100 से अधिक फिल्‍में और 30 से अधिक टीवी सीरियल में काम कर चुके आलोक नाथ ने बहुत मेहनत से सिनेमा जगत में अपना स्‍थान बनाया था।

सामान्‍य परिवार से आने वाले आलोक नाथ ने मेहनत के बल पर खूब संपत्ति बनाई और आज वह लग्‍जरी लाइफ जीते हैं। आलोक नाथ ने साल 1980 में सीरियल रिश्‍ते नाते से एक्टिंग में कदम रखा। इस सीरियल में उन्‍हें बाबू जी का ही रोल मिला। उसके बाद साल 1982 में हॉलीवुड फिल्म गांधी से उन्‍होंने फ‍िल्‍मों में कर‍ियर शुरू किया। इस फिल्म में उन्होंने तैयब मोहम्मद का रोल निभाया था। आलोक नाथ ने बताया था कि इस फिल्म के लिए उन्हें 20 हजार रुपए मिले थे। 

आलोक नाथ की पहली सैलरी (Alok Nath First Salary)

आलोक नाथ के मुताबिक उस वक्त हमें थिएटर करने के लिए 60 रुपए मिलते थे। मैंने मेकर्स से कहा कि आप कुछ 100 रुपए के आस पास दे देना। आखिर में मुझे कहा कि 20 में डील डन करते हैं। मैंने 20 हजार रुपए सुने तो भौंचक्के रह गए। घर वापस लौटा तो मां ने कहा कि तेरे पिता को एक साल में 10 हजार रुपए भी नहीं मिलते हैं। आलोक नाथ ने करियर की ऐसी उड़ान भरी कि पीछे मुड़कर ही नहीं देखा। 

मीडिया रिपोर्ट का दावा है कि आज अलोक नाथ 75 करोड़ से अधिक की संपत्ति के मालिक हैं। आलोक नाथ एक फ‍िल्‍म के लिए 40 से 50 लाख रुपये फीस लेते हैं। वो जिस भी फ‍िल्‍म में होते हैं उसमें दम डाल देते हैं। उनके पास कई महंगी कारें हैं।  

मीटू के बाद गिरी साख (Alok Nath Metoo Case)

साल 2018 में मी टू के तहत आलोक नाथ पर एक फिल्म मेकर ने आरोप लगाया था। इसके अलावा एक एक्ट्रेस ने भी उन पर ऐसे ही आरोप लगाए थे। एक्ट्रेस ने कहा था कि आलोक नाथ शराब पीकर महिलाओं का उत्पीड़न करते थे।हालांकि आलोक नाथ ने इन आरोपों को पूरी तरह निराधार बताया था। उन पर विंटा नंदा और संध्‍या मृदुल ने शोषण के आरोप लगाए थे।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर