आलिया भट्ट की Gangubai Kathiawadi का टीजर रिलीज, जानिए उस महिला की कहानी जिसे 500 रुपये में पति ने बेचा

Gangubai Kathiawadi teaser : बाजीराव मस्‍तानी और पद्मावत जैसी शानदार फ‍िल्‍में बनाने वाले संजय लीला भंसाली के जन्‍मदिन पर उनकी बहुप्रतीक्षित फ‍िल्‍म गंगूबाई काठियावाड़ी का टीजर रिलीज किया गया है।

Gangubai kathiawadi
Gangubai kathiawadi 

मुख्य बातें

  • बहुप्रतीक्षित फ‍िल्‍म गंगूबाई काठियावाड़ी का टीजर रिलीज
  • गंगूबाई के रोल में आलिया भट्ट प्रभावशाली नजर आ रही हैं
  • दर्द भरी है असली गंगूबाई की कहानी, झेला था बलात्‍कार का दर्द

Gangubai Kathiawadi teaser : बाजीराव मस्‍तानी और पद्मावत जैसी शानदार फ‍िल्‍में बनाने वाले बॉलीवुड के दिग्‍गज फ‍िल्‍ममेकर संजय लीला भंसाली का आज (24 फरवरी) जन्‍मदिन है। इस खास मौके पर उनकी बहुप्रतीक्षित फ‍िल्‍म गंगूबाई काठियावाड़ी का टीजर रिलीज किया गया है। टीजर में गंगूबाई के रोल में बॉलीवुड अदाकारा आलिया भट्ट काफी प्रभावशाली नजर आ रही हैं। 

टीजर की खास बातें
इस फ‍िल्‍म में गंगूबाई को माफ‍िया क्‍वीन कहा गया है, हालांकि उनके माफ‍िया क्‍वीन बनने की कहानी साधारण नहीं है। उन्‍होंने दर्द झेला और उसी दर्द को ताकत बनाकर वह माफ‍िया बनीं। एस हुसैन जैदी की किताब में लिखा है कि डॉन करीम लाला के एक साथी ने गंगूबाई का बलात्‍कार किया था जिसके बाद वह करीम लाला से इंसाफ मांगने गईं और उसे राखी बांधकर भाई बनाया।

गंगूबाई काठियावाड़ी कौन थीं? 
लेखक एस हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई' में लिखते हैं कि गुजरात के कठियावाड़ की रहने वाली गंगूबाई ही गंगूबाई काठियावाड़ी हैं। छोटी सी उम्र में उनसे वेश्‍यावृति कराई गई। 16 साल की उम्र में उन्‍हें अपने पिता के अकाउंटेंट से प्‍यार हो गया था और वह उसके साथ मुंबई भागकर आ गईं। वह प्‍यार में अंधी थीं लेकिन उनके पति ने कुछ और ही सोच रखा था। पति ने उन्‍हें 500 रुपये के लालच में एक कोठे पर बेच दिया। 

बनना चाहती थीं अभिनेत्री
वह अभिनेत्री बनना चाहती थीं लेकिन किस्‍मत ने उन्‍हें वेश्‍या बना दिया। मजबूर गंगूबाई इस दलदल से निकल नहीं पाईं और फंसती चली गईं। इसके बाद मुंबई के कई माफ‍िया उनके ग्राहक बन गए और वह मुंबई के कमाठीपुरा इलाके में कोठा चलाने लगीं। यहां व‍ह सेक्‍सवर्कस और उनके बच्‍चों के लिए कई सामाजिक काम करती थीं। वह बिना मर्जी के किसी लड़की को कोठे पर नहीं रखती थीं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर