पृथ्‍वीराज चौहान की बायोपिक पर विवाद, दस्‍यु सरदार मलखान सिंह ने दी अक्षय कुमार को चेतावनी

बॉलीवुड
Updated Sep 26, 2019 | 11:39 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

अंत‍िम ह‍िंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान की कहानी को पर्दे पर द‍िखाने की तैयारी हो चुकी है। अक्षय कुमार की यह फ‍िल्‍म अगले साल दीवाली पर र‍िलीज होने वाली है।

Akshay Kumar and Malkhan singh
Akshay Kumar and Malkhan singh 

मुख्य बातें

  • साल 2020 की दीवाली पर र‍िलीज होगी अक्षय कुमार की पृथ्वीराज
  • अक्षय कुमार न‍िभाएंगे अंत‍िम ह‍िंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान का रोल
  • पूर्व दस्‍यु सरदार मलखान सिंह ने दी मेकर्स को ये चेतावनी

अंत‍िम ह‍िंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान की कहानी को पर्दे पर द‍िखाने की तैयारी हो चुकी है। अक्षय कुमार की यह फ‍िल्‍म अगले साल दीवाली पर र‍िलीज होने वाली है। यशराज बैनर तले बनने वाली इस फ‍िल्‍म में पृथ्‍वीराज चौहान का मुख्‍य किरदार अक्षय कुमार ही न‍िभाने वाले हैं। अक्षय कुमार इन दिनों दीवाली पर रिलीज होने वाली फ‍िल्‍म हाउसफुल 4 के प्रमोशन में बिजी हैं और जल्‍द ही इस फ‍िल्‍म की शूटिंग शुरू करने वाले हैं। 

इस बीच खबर आ रही है कि अक्षय कुमार की यह फ‍िल्‍म व‍िवादों में फंस सकती हैं। पूर्व दस्‍यु सरदार मलखान सिंह ने इस फ‍िल्‍म को लेकर अक्षय कुमार और निर्माताओं के चेतावनी दी है कि इसमें इतिहास के साथ छेड़छाड़ ना की जाए। अगर ऐसा हुआ तो वह अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। उन्‍होंने कहा कि पृथ्‍वीराज के सामंत और मध्‍य प्रदेश के टीकमगढ़ में स्थित गढ़ कुंडार के किले की स्‍थापना करने वाले महाराज खेत सिंह को नहीं भूलना चाहिए। उन्‍हें फ‍िल्‍म में दर्शाना चाहिए। 

बता दें कि भारी भरकम बजट से बनने वाली इस फ‍िल्‍म की शूटिंग नवंबर महीने से शुरू होगी। फ‍िल्‍म का पहला शेड्यूल मुंबई में पूरा होगा और फ‍िर राजस्‍थान की रीयल लोकेशंस पर इसकी शूटिंग की जाएगी। यह फिल्म तराइन युद्ध के बैकड्रॉप पर सेट होगी। तराइन युद्ध इतिहास का काफी निर्णायक युद्ध माना जाता है। इस युद्ध में पृथ्‍वीराज चौहान की जीत हुई थी। 

कौन थे पृथ्वीराज चौहान  
पृथ्वीराज चौहान का जन्म वर्ष 1168 में हुआ था। वह अजमेर के राजा सोमेश्वर चौहान के पुत्र थे। पृथ्वीराज चौहान 13 वर्ष की उम्र में अजमेर के राजगढ़ की गद्दी को संभाला था। पृथ्वीराज ने एक बार बिना किसी हथियार के अकेले ही एक शेर को मार डाला था। पृथ्वीराज चौहान को एक योद्धा राजा के रूप में जाना जाता था। पृथ्वीराज चौहान के शत्रु जयचंद की बेटी संयुक्ता के साथ उनकी प्रेम कहानी बहुत ही प्रसिद्ध है। पृथ्वीराज चौहान उसके ‘स्वयंवर’ के दिन ही उसको साथ में लेकर चले गए थे।

अगली खबर