Khiladi Facts: अरबाज खान होते खिलाड़ी, ऐसे सलमान खान के भाई ने बनाया अक्षय कुमार को सुपरस्टार

Akshay Kumar Khiladi Facts: अक्षय कुमार की फिल्म खिलाड़ी को 28 साल पूरे हो गए हैं। साल 1992 में रिलीज हुई इस फिल्म को पहले अरबाज खान को ऑफर किया गया था। जानिए खिलाड़ी से जुड़े कुछ Facts...

Khiladi
Khiladi 

मुख्य बातें

  • अक्षय कुमार की फिल्म खिलाड़ी को 28 साल पूरे हो गए हैं।
  • साल 1992 में आई खिलाड़ी इस फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म थी।
  • खिलाड़ी फिल्म पहले अरबाज खान को ऑफर की गई थी।

मुंबई. अक्षय कुमार की पहली हिट फिल्म खिलाड़ी को 28 साल पूरे हो गए हैं। साल 1992 में आई इस फिल्म ने अक्षय कुमार को बॉलीवुड का खिलाड़ी बना दिया था। हालांकि, इस फिल्म के लिए डायरेक्टर अब्बास मस्तान की पहली पसंद अक्षय कुमार नहीं थे। 

अब्बास मस्तान ने खिलाड़ी फिल्म पहले सलमान खान के भाई अरबाज खान को ऑफर की थी। दरअसल अरबाज खान अपना डेब्यू अपने भाई सोहेल खान के प्रोडक्शन हाउस में बनी फिल्म राम से करना चाहते थे। ऐसे में ये रोल अक्षय कुमार की झोली में गिरा। 

अक्षय कुमार ने साल 1991 में फिल्म सौगंध से डेब्यू किया था। हालांकि, ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। वहीं, खिलाड़ी के बाद अक्षय कुमार ने इस फ्रेंचाइजी की कई फिल्में जैसे- मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी, खिलाड़ी 420, मैं खिलाड़ी, तू खिलाड़ी में काम किया। 

इस फिल्म का थी रीमेक
खिलाड़ी साल 1975 में आई फिल्म खेल खेल में का रीमेक थी। इस फिल्म में ऋषि कपूर और नीतू कपूर लीड रोल में थे। वहीं, इस फिल्म में दीपक तीजोरी ने अक्षय कुमार के दोस्त बोनी का किरदार निभाया था। 

खिलाड़ी में अक्षय कुमार के अपोजिट आयशा झुल्का थीं। वहीं, प्रेम चोपड़ा, जॉनी लीवर, टीनू आनंद और सबीहा महत्वपूर्ण भूमिका में थे। फिल्म के गाने भी काफी पॉपुलर हुए थे। 1992 में 'दीवाना', 'बेटा', 'जो जीता वही सिकंदर' के बाद 'खिलाड़ी' का चौथा बेस्ट सेलर एल्बम था।

अक्षय कुमार ने लिखा पोस्ट 
खिलाड़ी के 28 साल पूरे होने पर डायरेक्टर अब्बास मस्तान ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा है।  अब्बास मस्तान ने लिखा- डियर अक्षय कुमार, 'आज खिलाड़ी के रिलीज के 28 साल हुए हैं, हम लोगों की एक साथ पहली फिल्म थी। पूरी टीम की याद आ रही है खास तौर पर जॉनी लीवर भाई की।'


 

अक्षय कुमार ने अब्बास मस्तान के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, 'मैं कैसे भूल सकता हूं अब्बास मस्तान भाई... यह मेरे लिए सिर्फ फिल्म नहीं थी बल्कि मेरे करियर के मील का पत्थर थी, इसका टाइटल अब मेरे नाम का पर्याय है। मुझे खिलाड़ी देने के लिए धन्यवाद।'
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर