Bell Bottom: चाकू की नोक पर खालिस्तानी आतंकियों ने हाइजैक किया था प्लेन, जानिए बेल बॉटम फिल्म की असली कहानी

Bell Bottom Real Story: अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम 27 जुलाई को रिलीज होने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म की कहानी 80 के दशक में हुई हाइजैकिंग पर आधारित है।

Bell Bottom
Bell Bottom 

मुख्य बातें

  • अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम 27 जुलाई को रिलीज होने वाली है।
  • फिल्म की कहाना प्लेन हाइजैकिंग पर आधारित है।
  • साल 1981 में खालिस्तानी आतंकियों ने दिल्ली से श्रीनगर जाने वाले IC24 को हाईजैक कर लिया था।

मुंबई. अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम 27 जुलाई को रिलीज होने वाली है। अक्षय कुमार ने खुद सोशल मीडिया पर इसकी डेट की घोषणा हो गई है। फिल्म में एक बार फिर अक्षय जासूस के किरदार में नजर आने वाले हैं। फिल्म की कहानी 80 के दशक में खालिस्तानी आतंकियों द्वारा हुई हाइजैकिंग पर आधारित होगी।  
 
तीन साल में छह हाइजैकिंग
बेल बॉटम की कहानी सितंबर 1981 से लेकर अगस्त 1984 में हुई एक के बाद एक हाइजैकिंग पर आधारित है। इन तीन साल में छह प्लेन की हाइजैकिंग हुई थी। पहली हाइजैकिंग, 29 सितंबर 1981 को IC-423 प्लेन की हुई  थी।  IC-423 श्रीनगर से दिल्ली आ रहा था। तभी पांच सिख आतंकियों ने चाकू की नोक पर 111 यात्री और छह क्रू मेंबर को बंदी बना लिया था।  इस हाइजैकिंग की जिम्मेदारी खालिस्तानी आतंकी संगठन दल खालसा ने ली थी।

Bellbottom (2021) - IMDbअलग खालिस्तान देश की मांग 
प्लेन को पाकिस्तान के शहर लाहौर में लैंड कराया गया था। इस हाइजैकिंग का लीडर गजेंद्र था। हाइजैकर ने भारत के सामने अलग सिख देश खालिस्तान, जनरैल सिंह भिंडरवाला की रिहाई और पांच लाख डॉलर की राशि की डिमांड की थी। पाकिस्तान ने भारत की मदद की और यात्रियों की सुरक्षा के लिए अपनी एलीट कमांडो टीम एसएसजी को भेजा।  इसके  बाद सारे यात्रियों को सुरक्षित बचा  लिया गया था।

Akshay Kumar's 'Bellbottom' gears up for UK shoot: Charter flight, on-set  doctor, masks and more - The Hindu

ऐसी है स्टारकास्ट
बेल बॉटम में अक्षय कुमार के अपोजिट वाणी कपूर, हुमा कुरैशी, लारा दत्ता और आदिल हुसैन दिखने वाले हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक लारा दत्त फिल्म में भारत की पूर्व पीएम इंदिरा गांधी का रोल निभा सकती हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'आप सभी ने बेल बॉटम की रिलीज का बेहद सब्र के साथ इंतजार किया। आज मैं अपनी फिल्म के रिलीज की घोषणा को लेकर बेहद खुश हूं। वर्ल्डवाइड बड़े पर्दे पर 27 जुलाई को रिलीज होगी।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर