बहते खून और दर्द के बीच ऐश्वर्या और माधुरी करती रही थीं डांस, 'देवदास' का ये किस्सा सुन दंग रह जाएंगे आप

ऐश्वर्या के अभिनय सफर की जहां बात आती है, वहां 2002 में रिलीज हुई देवदास में उनके द्वारा निभाए गए पारो के किरदार को भूल पाना नामुमकिन है।  

Aishwarya Rai and Madhuri Dixit
Aishwarya Rai and Madhuri Dixit 
मुख्य बातें
  • 2002 में रिलीज हुई देवदास बॉलीवुड की क्लासिक फिल्मों से एक है
  • इस फिल्म में शाहरुख खान ने लीड रोल निभाया था
  • वहीं ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित अहम किरदारों में थे

Bollywood Throwback Aishwarya Rai and Madhuri Dixit: विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय हिंदी फिल्मों में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के साथ साथ अपने काम के प्रति गंभीरता के लिए भी खुब जानी जाती हैं। अभिनेत्री ने ब्लॉकबस्टर फिल्म धूम में एक चोर का किरदार निभाने से लेकर जोधा अकबर में मल्लिका-ए-हिंद के किरदार तक हर बार बहुत उम्दा प्रदर्शन किया है। ऐश्वर्या के अभिनय सफर की जहां बात आती है, वहां 2002 में रिलीज हुई देवदास में उनके द्वारा निभाए गए पारो के किरदार को भूल पाना नामुमकिन है।  

फिल्म में उन्होंने न केवल माधुरी दीक्षित और शाहरुख खान के साथ, एक आईकॉनिक कहानी का फिल्मी रूपांतरण किया। बल्कि नृत्य और संगीत का एक बहुत ही अनोखा बेहतरीन रूप भी दिखाया था। फिल्म के बहु प्रचलित गाने डोला रे डोला में दोनों अभिनेत्रियों ने जिस प्रकार अपने पैर और कमर थिरकाई हैं, उसकी तुलना किसी से नहीं की जा सकती है। हालांकि पर्दे पर जो दिखता है वो हमेशा सच नहीं होता है। दरअसल पर्दे पर आपको जो स्टार्स भारी भारी कपड़े और गहने पहने हंसते-नाचते नजर आते हैं, वे पर्दे के पीछे उसे शूट करने में किस तरह के दर्द और परेशानियों को सहन करते हैं ये वही जानते हैं। ये फिल्म देवदास की शूटिंग के समय से जुड़े कुछ बहुत ही दिलचस्प किस्से – 

इतना दर्द सहते हुए किया था डांस

किसी भी किरदार को पर्दे पर जिंदा करने के लिए, कपड़े और गहनों का खास रोल रहता है। पारो और चंद्रमुखी के किरदार का रूपांतरण करने के लिए ऐश्वर्या और माधुरी दोनों ने ही कई तरह की ड्रेसेस और आभूषण धारण किए था। खासतौर से क्लासिक सॉन्ग डोला रे डोला में, जिसके शूट के बाद ऐश्वर्या को बहुत दर्द सहना पड़ा था। 

तो हुआ यूं था कि गाने के लिए ऐश्वर्या ने कान में बहुत भारी झुमके पहने थे, जिनकी वजह से उनके कानों से खून आने लग गया था। हालांकि ऐश्वर्या ने इतने दर्द के बावजूद बिना किसी को बताए लगातार डांस किया और पूरा गाना शूट किया था। शूट खत्म होने के बाद सबको पता चला था कि ऐश्वर्या के कानों से कितनी बुरी तरह से खून आ रहा था, तथा वे पूरी तरह छिल गए थे।

इतने किलो का लहंगा पहनकर किया था डांस

एश्वर्या ही नहीं फिल्म में माधुरी ने भी बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था। संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित अगर कोई फिल्म है तो उसमें भव्यता होना तो तय ही है। ऐसा ही कुछ फिल्म में माधुरी द्वारा किए गए गाने ‘काहे छेड़े मोहे’ में भी देखने को मिला था। दरअसल गाने में माधुरी ने जो हरे रंग का गोल्डन वर्क वाला लहंगा पहना था, वो लगभग 30 किलो था। जिसे पहनकर डांस करना बिल्कुल आसान काम नहीं था। बता दें कि ये लहंगा 15 लाख रुपये से भी ज्यादा का था।

इस दौर से गुजर रही थी माधुरी

दरअसल माधुरी ने जब गाने के लिए यह 30 किलो का लहंगा पहना था। उस वक्त वे गर्भवती थी, जिसके चलते उनके लिए डांस करना और चुनौतीपूर्ण था। बजाय इसके उन्होंने बहुत ही बेहतरीन तरीके से अपने काम को पूरा किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर