CBI ने बनाई एम्स के पांच डॉक्टरों की टीम, सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की होगी जांच

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई ने एम्स के पांच डॉक्टर्स की टीम बनाई है जो दिवंगत एक्टर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की जांच करेगी। डॉक्टरों की टीम हत्या के एंगल की जांच करेगी।

Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput 
मुख्य बातें
  • सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की जांच करेगी एम्स डॉक्टरों की टीम
  • सीबीआई ने तैयार की एम्स के पांच डॉक्टरों की टीम
  • डॉक्टरों की टीम हत्या के एंगल पर जांच करेगी

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत का मामला लगातार उलझता जा रहा है। इस केस में अब सुसाइड के साथ- साथ हत्या के एंगल की भी जांच होगी। सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की जांच के लिए सीबीआई के कहने पर एम्स ने फॉरेंसिक विशेषज्ञों के पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। सीबीआई द्वारा सहायता के लिए अस्पताल से संपर्क करने के बाद शुक्रवार को टीम का गठन हुआ। 

एम्स डॉक्टरों की टीम करेगी जांच

एम्स के फॉरेंसिक डिपार्टमेंट के चीफ सुधीर गुप्ता इस टीम को लीड करेंगे। इस केस के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, 'हम हत्या की संभावना पर गौर करेंगे। हालांकि, सभी संभावित कोणों की पूरी जांच की जाएगी'। उन्होंने कहा कि टीम सुशांत के शरीर पर चोट के पैटर्न का मूल्यांकन करेगी और इसे सबूतों के साथ को-रिलेट करेगी। संरक्षित विसरा की भी जांच की जाएगी और उन्हें दी जाने वाली एंटी डिप्रेशन दवाइयों का भी एम्स की लैब में विश्लेषण किया जाएगा।'

मालूम हो कि सीबीआई ने एम्स के फॉरेंसिक विभाग से इस मामले में अपनी औषधीय-कानूनी राय देने के लिए संपर्क किया था। सीबीआई ने एक खत के जरिए कहा कि वह फोरेंसिक विशेषज्ञों की टीम को जल्द से जल्द जरूरी मेडिकल पेपर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, वीडियोग्राफ और विसरा रिपोर्ट उपलब्ध कराएगी।

FIR के बाद केस में आई तेजी

बता दें कि 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने बांद्रा स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जानकारी के मुताबिक वो पिछले कुछ समय से डिप्रेशन में थे और उनका इलाज चल रहा था। एक्टर के निधन के करीब 45 दिन बाद उनके केके सिंह ने रिया समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। जिसमें रिया के अलावा उनके परिजन इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और श्रुति मोदी का नाम शामिल है। इसके बाद में इस केस में तेजी आई है और लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। 

सुशांत के निधन के बाद उनके फैंस समेत कई सेलेब्स ने इस केस में सीबीआई जांच की मांग की थी। जिसके बाद हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने इस केस की जांच सीबीआई के हाथों में सौंपने का फैसला किया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर