आर्टिकल 15 के बाद 370 पर फिल्म बनाने की तैयारी में प्रोड्यूसर्स, दो दिन में 50 फिल्मों के हुए रजिस्ट्रेशन

बॉलीवुड
Updated Aug 07, 2019 | 16:24 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद हर तरफ उत्सव का माहौल देखने को मिल रहा है। वहीं बॉलीवुड अब इसपर फिल्म बनाने की तैयारी में जुट चुका है।

Article 370 and Article 35a
Article 370 and Article 35a  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • जम्मू-कश्मीर से 370 हटाए जाने के बाद कई प्रोड्यूसर्स अब इस ऐतिहासिक फैसले पर फिल्म बनाने की तैयारी में हैं
  • कई प्रोड्यूसर आर्टिकल 370 और आर्टिकल 35A के नाम का रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं
  • एसोसिएशन के पास आर्टिकल 370 पर फिल्म बनाने के लिए अब तक 25 से 30 एप्लीकेशन आ चुके हैं

बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में हैं जो अहम मुद्दों से प्रभावित होती है। इनमें हाल ही में रिलीज फिल्म उरा: द सर्जिकल स्ट्राइक और आर्टिकल 15 शामिल हैं। ये दोनों ही फिल्में सच्ची घटनाओं से प्रभावित होकर बनी है। वहीं जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कई प्रोड्यूर्स इसपर फिल्म बनाने की तैयारी में हैं। यही नहीं दो दिन में अब तक 50 फिल्मों के हुए रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं।  

पिछले दिनों रिलीज आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 को लोगों ने बेहद पसंद किया था। फिल्म को अनुभव सिन्हा ने डायरेक्ट किया था। फिल्म को लेकर कई जगहों पर विरोध किया गया था, इसके बावजूद फिल्म हिट साबित हुई थी। वहीं जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कई प्रोड्यूसर इसपर फिल्म बनाना चाहते हैं।अब तक इस मामले में (IMPPA) और (IFTPC)ने फिल्म का टाइटल भी रजिस्टर करा लिया है। 

बता दें कि दो दिन में करीबन 50 फिल्म इसी नाम से रजिस्टर कराए गए हैं। सोर्सेज के मुताबिक आर्टिकल 15 के हिट हो जाने के बाद अनुच्छेद 370 पर फिल्म बनाने की तैयारी जल्द शुरू हो सकती है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ayushmann Khurrana (@ayushmannk) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ayushmann Khurrana (@ayushmannk) on

एक वेबसाइट के मुताबिक कई मेकर्स इस ऐतिहासिक फैसले पर बनाने वाली फिल्म का नाम आर्टिकल 370 और आर्टिकल 35A रखना चाहते हैं। एसोसिएशन के पास अब तक इस नाम के 20 से 30 एप्लीकेशन आ चुके हैं। विवेक ओबरॉय स्टारर बायोपिक फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी के प्रोड्यूसर आनंद पंडित ने बताया कि मैं एक्सपलोर करना चाहता हूं कि एक राज्य को इस तरह के विशेषाधिकार क्यों दिए गए। उन्होंने बताया कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ऐतिहासिक पुनर्विकास के बाद मैंने अपनी फिल्म के लिए एक उचित कहानी सोचा है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vivek Oberoi (@vivekoberoi) on

उन्होंने बताया कि इस मु्द्दें पर फिल्म बनाना जोकि एतिहासिक फिल्मों में से एक होगी। आनंद पंडित ने बताया कि उन्होंने एक महीने पहले ही आर्टिकल 370 और आर्टिकल 35A के नाम से रजिस्टर करा दिया है। सोर्सेज ये भी बता रहे हैं कि आर्टिकल 370 और आर्टिकल 35A के अलावा कुछ और नामों को लेकर चर्चा चल रही है। जैसे कश्मीर में तिरंगा, कश्मीर हमारा है, धारा 370 और धारा  35A शामिल हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर