अमिताभ- धर्मेंद्र संग काम कर चुकी इस एक्ट्रेस का अंत था दर्दनाक, घर में रस्सी से बांधकर की गई थी निर्मम हत्या

फिल्मों में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र जैसे एक्टर्स की मां का रोल निभा चुकी एक्ट्रेस उर्मिला भट्ट (Urmila Bhatt) का अंत बहुत दर्दनाक था। उनके ही घर में उन्हें रस्सी से बांधकर गला काट दिया गया था।

Urmila Bhatt
Urmila Bhatt 

मुख्य बातें

  • एक्ट्रेस उर्मिला भट्ट ने अपने करियर में करीब 130 फिल्मों में काम किया
  • फिल्मों में उन्होंने अमिताभ बच्चन- धर्मेंद्र जैसे एक्टर्स की मां का रोल निभाया था
  • साल 1997 में उर्मिला की उनके घर में ही हत्या कर दी गई थी

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला भट्ट फिल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक थीं। उनका जन्म साल 1934 में देहरादून में हुआ। उन्होंने ड्रामा थियेटर से अपने करियर की शुरुआत की थी और उसमें अपनी अलग पहचान बनाई। उन्होंने राजकोट में फोक डांसर और सिंगर के तौर पर संगीत कला एकेडमी जॉइन की। इसके बाद उन्होंने गुजराती और राजस्थानी फिल्मों में काम किया। 

इसके बाद उर्मिला भट्ट ने हिंदी फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया और साल 1967 में फिल्म हमराज से अपना डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने फिल्म संघर्ष में काम किया। उन्होंने करीब 130 फिल्मों में काम किया और अधिकतर फिल्मों में उन्होंने बड़े एक्टर्स की मां का रोल निभाया। वो अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, जितेंद्र, शशि कपूर, ऋषि कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा, प्रेम चोपड़ा, रंजीत, डैनी डेंजोंगप्पा और हेमा मालिनी की मां का रोल निभाया।

ऐसा था उर्मिला भट्ट का अंत

22 फरवरी 1997 को 63 साल की उर्मिला भट्ट मुंबई के जूहू स्थित अपने घर पर अकेली थीं। तभी कुछ गुंडे उनके घर में घुस आए और उन्होंने उर्मिला को रस्सियों से बांध दिया। उन्होंने उर्मिला के घर में रखा सारा कैश और जेवर लूट लिया और जाते- जाते उनकी हत्या भी कर दी। बदमाशों ने धारदार हथियार से उर्मिला का गला रेंत कर उनकी हत्या कर दी।

ऐसे मिली उनकी मौत की जानकारी

उर्मिला की मौत की जानकारी तब मिली जब उनके दामाद विक्रम पारीख उनसे मिलने घर आए और घंटी बजाने पर भी घर का दरवाजा नहीं खुला। विक्रम ने तुरंत अपनी पत्नी रचना को इसकी जानकारी दी, इसके बाद जब वो घर में गए तो उर्मिला जमीन पर मृत मिलीं। उनका गला कटा हुआ था और चारों ओर खून पड़ा था। उनके पड़ोसियों ने बताया कि सुबह मेड ने भी घर की घंटी बजाई थी लेकिन किसी ने दरवाजा नहीं खोला तो वो चली गई।

बता दें कि उर्मिला ने मारकंड भट्ट से लव मैरिज की थी जो कि गुजराती थियेटर के एक्टर व डायरेक्टर थे। दोनों के दो बच्चे हैं एक बेटा और एक बेटी। 

अगली खबर