Tanuja Birthday: 16 की उम्र में तनुजा ने किया था बॉलीवुड डेब्यू, मां के एक थप्पड़ ने बना दिया था करियर

70 के दशक की बॉलीवुड अभिनेत्री तनुजा आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने वाली तनुजा का जन्म 23 सितंबर 1943 को हुआ था।

Tanuja Lesser known Facts
Tanuja Birthday 
मुख्य बातें
  • 70 के दशक की बॉलीवुड अभिनेत्री तनुजा आज अपना जन्मदिन मना रही हैं।
  • तनुजा का जन्म 23 सितंबर 1943 को हुआ था।
  • 16 साल की उम्र में 1960 में उनकी पहली फिल्म 'छबीली' रिलीज हुई।

Tanuja Birthday Special: 70 के दशक की बॉलीवुड अभिनेत्री तनुजा आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने वाली तनुजा का जन्म 23 सितंबर 1943 को हुआ था। तनुजा की मां शोभना समर्थ खुद भी एक अभिनेत्री थीं और उनके पिता प्रोड्यूसर कुमारसेन समर्थ थे। 16 साल की उम्र में 1960 में उनकी पहली फिल्म 'छबीली' रिलीज हुई। इसके बाद 1962 में 'मेमदीदी'। तनुजा ने कई बंगाली फिल्में भी की हैं।

फिल्म 'एक बार मुस्कुरा दो' के सेट पर तनुजा की मुलाकात शोमू मुखर्जी से हुई थी। कुछ दिन एक दूसरे से मिलने मिलाने के बाद तनुजा और शोमू मुखर्जी ने डेट करना शुरू कर दिया। इसके बाद 1973 में इन दोनों की शादी हुई और दो बेटियों काजोल और तनीषा का जन्म हुआ। तनुजा मशहूर एक्टर अजय देवगन की सास हैं। 

एक फिल्म के सीन के वक्त तनुजा को रोना था लेकिन वो बार-बार हंस रही थीं। वह एक अदाकारा की बेटी थीं तो हर चीज को आसान समझती थीं।  तनुजा ने केदार शर्मा से कहा कि आज मेरा रोने का मूड नहीं है। केदार शर्मा को गुस्सा आया और उन्होंने एक तमाचा उन्हें मार दिया। तनुजा रोते हुए केदार शर्मा की शिकायत लेकर मां शोभना के पास पहुंचीं।

Also Read: काजोल की मम्मी नहीं शर्मिला टैगोर थीं हाथी मेरे साथी के लिए पहली पसंद

जब मां ने लगाया तमाचा

तनुजा ने पूरी बात बताई तो मां ने उल्टा तनुजा को एक और थप्पड़ जड़ दिया। शोभना, तनुजा को वापस सेट पर लेकर गईं और केदार शर्मा से कहा कि अब ये रो रही है, शूटिंग शुरू कर दीजिए। इसके बाद तनुजा ने सीन पूरा किया। यह तनुजा की लाइफ का अहम टर्निंग प्वाइंट था। इसके बाद उन्होंने कई शानदार फिल्में कीं। तनुजा को इस थप्पड़ ने ही बुलंदियों पर पहुंचाया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर