Coronavirus के कारण निम्‍मी के रिश्‍तेदार चिंतित, कैसे होगा अदाकारा का अंतिम संस्कार?

Actress Nimmi cremation: हिंदी सिनेमा की दिग्‍गज अदाकारा निम्‍मी का बुधवार देर शाम मुंबई के एक अस्‍पताल में निधन हो गया था। कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते उनके र‍िश्‍तेदार अंतिम संस्‍कार को लेकर असमंजस में हैं।

Actress Nimmi Pic
Actress Nimmi Pic 

Actress Nimmi cremation: हिंदी सिनेमा की दिग्‍गज अदाकारा निम्‍मी उर्फ नवाब बानू का बुधवार देर शाम मुंबई के एक अस्‍पताल में निधन हो गया। वह 87 साल की थीं और काफी समय से बीमार थीं। मुंबई के सरला नर्सिंग होम में उनका इलाज चल रह था, जहां हृदयगति रुक जाने से उनका निधन हो गया। जैसे ही उनके निधन की खबर सितारों को पता चली तो हर तरफ शोक की लहर फैल गई। निम्मी के निधन से दुखी ऋषि कपूर, महेश भट्ट, तबस्सुम और जावेद जाफरी जैसे बड़े कलाकारों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। 

सोशल मीडिया पर निम्‍मी के तमाम चाहने वाले उन्‍हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ उनके र‍िश्‍तेदार अंतिम संस्‍कार को लेकर असमंजस में हैं। कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते वह यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि निम्‍मी का अंतिम संस्‍कार कैसे किया जाएगा। ऐसे माहौल में उनके शव को बाहर ले जाना ठीक रहेगा या नहीं। 

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए निम्मी के बहनोई इजहार हुसैन ने कहा है कि अभी यह भी तय नहीं हुआ है कि निम्‍मी के अंतिम संस्‍कार में कितने लोग शामिल होंगे। आज रात यानि 26 की रात तक इस बात का फैसला कर लिया जाएगा। 

बता दें कि फ‍िल्‍म इंडस्ट्री निम्‍मी की खूबसूरती की कायल थी। उस जमाने में उनकी खूबसूरती का जादू फ‍िल्‍ममेकर्स के सिर चढ़कर बोलता था। निम्‍मी ने पटकथा लेखक रजा से शादी की थी। कहा जाता है कि खूबसूरती के मामले में वह उस जमाने की श्रेष्‍ठ अदाकारा मधुबाला को टक्‍कर देती थीं।

1949 में आई राजकपूर की फ‍िल्‍म बरसात से निम्‍मी ने डेब्‍यू किया था और इसके बाद सजा, दीदार, बेदर्दी, आन, दाग, आंधियां, अमर, कुंदन सहित करीब एक दर्जन फिल्मों में काम किया। 50 के दशक में टॉप एक्ट्रेस बन गईं। 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...