अपनी परवरिश पर अभिषेक बच्चन का खुलासा, मां जया ने स्टार किड के बजाय मिडिल क्लास माहौल में बड़ा किया

अपनी परवरिश को लेकर मां को श्रेय देते हुए अभिषेक बच्चन ने कहा कि उन्हें और उनकी बहन को घर में हमेशा साधारण आम माहौल मिला। अभिनेता ने कहा कि वह सामान्य मध्यमवर्गीय परिवार में बड़े हुए हैं।

Abhishek Amitabh and Jaya Bachchan
अभिषेक बच्चन, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • अपनी परवरिश और बचपन पर बोले अभिनेता अभिषेक बच्चन
  • मां को दिया सामान्य मिडिल क्लास माहौल में बड़ा करने का श्रेय
  • फिल्मों की सफलता और असफलता पर खुलकर की बात

मुंबई: अभिनेता अभिषेक बच्चन का कहना है कि उनके लिए किसी भी बात के लिए शिकायत करना गलत होगा क्योंकि वह इसके हकदार नहीं है। एक्टर ने अपनी परवरिश पर बात करते हुए कहा कि वह 'पूरी तरह से सामान्य मध्यवर्गीय परिवार' के माहौल में बड़े हुए हैं और वह हमेशा अपनी 'योग्यता' के आधार पर चीजों को हासिल करना चाहते हैं।

एक इंटरव्यू में, अभिषेक ने अपनी मां को श्रेय देते हुए कहा कि उन्होंने श्वेता और अभिषेक दोनों बच्चों को एक 'सामान्य' जीवन दिया है। अभिषेक ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके माता-पिता कौन हैं, और खास परिवार के सदस्यों से आपको कोई खास मदद नहीं मिलने वाली है।

उन्होंने बॉलीवुड बबल से बात करते हुए कहा, 'आखिरकार जब दर्शक थिएटर में होते हैं, तो वे आपको देख रहे होते हैं। उन्होंने आपकी फिल्म का टिकट खरीदा है। अगर वह अमिताभ बच्चन, जया बच्चन या ऐश्वर्या राय बच्चन को देखना चाहते हैं तो वे उनकी फिल्मों के लिए एक टिकट खरीदेंगे, वे मेरी फिल्मों में क्यों आएंगे?'

उन्होंने आगे कहा, 'हम सभी दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए यहां हैं। हम यहां हैं क्योंकि रचनात्मक संतुष्टि के अलावा हम दर्शकों की तालियां और तारीफ भी सुनना चाहते हैं। कोई पीठ थपथपाते हुए कहे- अच्छा काम किया।  यह एक अभिनेता होने का एक बड़ा हिस्सा है। यह एक अद्भुत बात है। हम विनम्र होने के अपने झूठे प्रयास में इससे दूर क्यों बने रहें? मेरी फिल्में जब अच्छा बिजनेस करती हैं तो मुझे अच्छा लगता है। दर्शकों से मुझे सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलना पसंद है। मैं चिंतित होता हूं जब मेरी फिल्में अच्छा नहीं करती हैं। मैं चिंतित होता हूं अगर मुझे अपने काम के लिए अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिलती है। मैं इससे सीखता हूं।'

अभिषेक को हाल ही में 'द बिग बुल' में देखा गया था, जो स्टॉकब्रोकर हर्षद मेहता के जीवन पर आधारित है। अभिनेता उनकी फिल्म देखने वाले दर्शकों की संख्या के आधार पर अपनी 'सफलता' का जश्न मना रहे हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर