सुष्मिता सेन के साथ इस मॉडल ने किया था रैंप वॉक, ड्रग्स की लत के बाद सड़कों पर मांगने लगी भीख

Geetanjali Nagpal: बॉलीवुड की चकाचौंध से भरी दुनिया है। वहीं, इसका अंधेरा भी उतना ही डरावना है। इसकी एक मिसाल है 90 के दशक की मशहूर मॉडल गीतांजलि नागपाल। गीतांजली ड्रग्स की लत के कारण भीख मांगने लगीं थी।

Geetanjali Nagpal
Geetanjali Nagpal 

मुख्य बातें

  • गीतांजलि नागपाल 90 के दशक में मॉडलिंग की दुनिया में बहुत बड़ा नाम थीं।
  • गीतांजलि ने पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन के साथ रैंप वॉक तक किया था।
  • गीतांजलिको शराब और ड्रग्स की लत लग गई थीं।

मुंबई. बॉलीवुड की दुनिया में हजारों लोग स्टार्स बनने का सपना लेकर आते हैं। इनमें कई लोगों के सपने सच होते हैं तो कोई गुमनामी के अंधेरे में खो जाते हैं। ग्लैमर और चकाचौंध की दुनिया के पीछे एक अंधेरा भी है। इसकी एक मिसाल है एक्ट्रेस गीतांजलिनागपाल। 

गीतांजलि नागपाल 90 के दशक में मॉडलिंग की दुनिया में बहुत बड़ा नाम थीं। उन्होंने पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन के साथ रैंप वॉक तक किया था। गीतांजलि एक आर्मी अफसर की बेटी थी। उन्होंने, लेडी श्री राम कॉलेज से पढ़ाई की थी।

गीतांजलिको शराब और ड्रग्स की लत लग गई थीं। इसके बाद वह इस लत को शांत करने के लिए बतौर नौकरानी एक घर में भी काम करने लगीं। इसके अलावा भीख मांगने को भी मजबूर हो गईं। हालत इतने बिगड़ गए कि वह सड़कों और पार्क में रातें गुजारने के लिए बेबस हो गईं थीं। 

 

 

ऐसी हुई पहचान
साल 2007 में गीतांजलि को दिल्ली के हॉज खास विलेज में देखा गया। इस दौरान टाइम्स ऑफ इंडिया के एक फोटोग्राफर ने फोटो लेने को कहा तो एक फेमस मॉडल की तरह उन्होंने अपनी टी-शर्ट को कंधे तक नीचे कर मॉडल की तरह पोज देने लगीं। 
       
गीतांजलि की ये फोटो सामने आने के बाद वह एक बार फिर से लाइमलाइट में आ गई थीं। बाद में पुलिस उन्हें पकड़कर थाने ले गई और  अस्पताल भेज दिया। साइकाइट्रिस्टों ने चैकअप के बाद बताया कि वह क्वॉलिस गाड़ी से बाहर नहीं उतरना चाह रही थीं। 

 

 

कंगना रनौत ने निभाया था रोल 
साइकाइट्रिस्ट के मुताबिक जो लोग गीतांजलि का पीछा कर रहे थे उन्हें रास्ते भर गालियां देती रहीं। साथ ही उन्होंने शिकायत की कि उसके पूरे शरीर पर गंदगी की वजह से रेशेज हो रहे हैं और वह चिढ़चिढ़े स्वभाव की हो गई हैं।

 

 

साल 2008 में रिलीज हुई मधुर भंडारकर की फिल्म फैशन भी गीतांजलि नागपाल की जिंदगी पर थीं। इस फिल्म में कंगना रनौत का किरदार गीतांजलि नागपाल की लाइफ पर ही पूरी तरह से आधारित था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर