Shahrukh Khan की एक झलक ही काफी है! इन 21 फिल्मों में गेस्ट अपीरियेंस करके भी हिट हुए बॉलीवुड के बादशाह

Shahrukh Khan Guest Appearance in Films: बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान अपनी एक्टिंग की वजह से लोगों के दिलों में अपनी एक अलग पहचान बनाए हुए हैं। उनकी हर फिल्म लोगों को बेहद पसंद आती है।

Shahrukh Khan
शाहरुख खान  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड के किंग और बादशाह कहलाते हैं सुपरस्टार शाहरुख खान।
  • शाहरुख खान रोमांटिक रोल के साथ-साथ कई फिल्मों में कैमियो रोल में दिखे।
  • इन 21 फिल्मों में गेस्ट अपीरियेंस कर चुके हैं बॉलीवुड सुपरस्टार।

Guest Appearance of Shahrukh Khan: बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान बॉलीवुड में 2 दशको से लोगों के दिलों में राज कर रहे हैं। 1993 में आई उनकी फिल्म दीवाना दीवाना से उन्होंने अपनी पहली फिल्म की शुरुआत की। आपको बता दें कि शाहरुख खान ने बाजी घर और नाकारा वासी गौर और डर जैसे फिल्मों में नेगेटिव रोल करके भी नेगेटिव रोल में भी इतना बढ़िया किरदार निभाया है कि लोग आज भी उनकी इस उनके इस एक्टिंग को देखना सुनना पसंद करते हैं।

आपको बता दें कि शाहरुख खान की रोमांटिक फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे सिल्वर जुबली मनाई है। शाहरुख खान को बादशाह के नाम से भी जाना जाता है और लोग उनकी झलक पाने को पागल हो जाते हैं। उनका फिल्मों में बोला बाला रहा है, जिनका हर एक डायलॉग लोगों को बेहद पसंद आया। शाहरुख ने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की थी।

शाहरुख खान कई सुपरहिट फिल्मों के अलावा कुछ ऐसी फिल्मों में नजर आए हैं, जिनमें उन्होंने गेस्ट रोल निभाया है। बतौर अतिथि नजर आने के बावजूद उनकी इस भूमिका को बेहद पसंद किया गया। क्या आपको पता है कि शाहरुख खान की वह कौन सी फिल्मे हैं जिसमें उन्होंने अतिथि रोल निभाया है, अगर नहीं तो आइए यहां जानते हैं।

शाहरुख खान की 21 फिल्में, जिसमें गेस्ट रोल में दिखे सुपरस्टार:

1. पहला नशा (1993)
1993 में शाहरुख खान की फिल्म 'पहला नशा' में उन्होनें अतिथि रोल निभाया है। फिल्म में उनकी छोटी सी भूमिका लोगों को इतनी पसंद आई, कि लोग आज भी उस फिल्म को देखना बेहद पसंद करते है। आपको बता दें, कि इस फिल्म का लिरिक्स आनंद बक्शी ने लिखा है। इस फिल्म की कई सॉन्ग आज भी लोगों के दिलों में राज करती है।

2. दुश्मन दुनिया का (1996)
1996 में रिलीज हुई फिल्म 'दुश्मन दुनिया का' में शाहरुख खान ने अतिथि रोल निभाई है। उनकी यह छोटी सी भूमिका लोगों को बेहद पसंद आई।

3.  गुदगुदी (1996)
1996 में आई शाहरुख खान की 'गुदगुदी' मूवी बेहद खूबसूरत मूवी है। आपको बता दें, कि इस मूवी में शाहरुख खान ने अतिथि रोल निभाई है। उनका यह छोटा-सा रोल लोगों के दिलों में एक खास जगह बना रखा है। आज भी लोग उनके इस छोटे से रोल को बेहद पसंद करते है। 

4. अचानक (1998)
1998 में शाहरुख खान की आई फिल्म 'अचानक' में उन्होंने अतिथि रोल निभाई है। आपको बता दें, कि उनका यह रोल लोगों को आज भी बेहद पसंद आता है। इस फिल्म के डायरेक्टर नरेश मल्होत्रा है।

5. हर दिल जो प्यार करेगा (2000)
2000 में आई मूवी 'हर दिल जो प्यार करेगा' बेहद खूबसूरत मूवी है। इस मूवी में शाहरुख खान ने अतिथि रोल निभाई है। आपको बता दें, कि इस मूवी में शाहरुख खान का यह छोटा-सा रोल लोगों को बेहद पसंद आया था।

6. गज गामिनी (2000)
2000 में आई हिंदी मूवी 'गज गामिनी' में शाहरुख खान ने अतिथि रोल निभाई है। उनका यह छोटा सा रोल बेहद खूबसूरत है। लोग आज भी उनके इस रोल को बेहद पसंद करते है। आपको बता दें, कि इस फिल्म को एम एफ हुसैन द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया हैं।

7. साथिया (2002)
2002 में रिलीज हुई फिल्म 'साथिया' बेहद खूबसूरत मूवी है। इस फिल्म में शाहरुख खान ने अतिथि रोल निभाई है। उनका यह छोटा-सा रोल लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बना रखी है। आपको बता दें, कि इस फिल्म के संगीतकार ए आर रहमान है।

8. कुछ मीठा हो जाए (2005)
2005 में रिलीज हुई मूवी 'कुछ मीठा हो जाए' रोमांटिक फिल्म है। इस फिल्म में शाहरुख खान ने कैमियो रोल निभाया है। आपको बता दे, कि उनका यह रोल लोगों को बेहद पसंद आया। इस फिल्म के निर्देशक समर खान है।

9. काल ( 2005)
2005 में रिलीज हुई हिंदी फिल्म 'काल' एक हॉरर मूवी है। इस फिल्म में शाहरुख खान ने कैमियो रोल निभाई है। उनका यह छोटा सा रोल को लोगों ने बेहद पसंद किया था। आपको बता दें, कि इस फिल्म के निर्देशक सोहम शाह है और निर्माण करण जौहर और शाहरुख खान ने किया हैं।

10. सिलसिले (2005)
2005 में रिलीज हुई फिल्म 'सिलसिले' बॉलीवुड के रोमांटिक मूवी है। इस फिल्म में शाहरुख खान ने कैमियो रोल निभाया है। आपको बता दें, कि इस फिल्म के निर्देशक खालिद मोहम्मद है।

11. क्रेजी 4 (2008)
2008 में रिलीज हुई 'क्रेजी 4' हिंदी मूवी हास्य रोमांचक फिल्म है। इस फिल्म में शाहरुख खान ने अतिथि रोल निभाई है। उनका यह रोल लोगों को बेहद पसंद आया था। आपको बता दें, कि इस फिल्म के निर्देशक जयदीप सेन है।

12. भूतनाथ (2008)
2008 में रिलीज हुई हिंदी फिल्म 'भूतनाथ' बेहद खूबसूरत मूवी है। इस मूवी में शाहरुख खान ने नेवी ऑफिसर के किरदार में कैमियो रोल निभाया है। उनकी यह मूवी बच्चों को भी बेहद पसंद आई। आपको बता दें, कि इस फिल्म के निर्देशक विवेक शर्मा है।

13. लक बाई चांस (2009)
2009 में रिलीज हुई हिंदी मूवी 'लक बाई चांस' बेहद खूबसूरत मूवी है। आपको बता दें, कि इस फिल्म से ही जोया अख्तर ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में शाहरुख खान ने कैमियो रोल निभाया है। उनका यह रोल इतना खूबसूरत था, कि लोग आज भी इस मूवी को बड़े चाव के साथ देखते है। आपको बता दें, कि इस फिल्म के निर्देशक फरहान अख्तर है।

14. दूल्हा मिल गया (2010)
2010 में रिलीज हुई हिंदी मूवी 'दूल्हा मिल गया' एक बेहद रोमांटिक और कॉमेडी मूवी हैं। इस फिल्म में शाहरुख खान को लोगों ने कैमियो रोल में देखा था। आपको बता दें, कि शाहरुख खान का यह छोटा सा रोल लोगों के दिलों को छू गया। आज भी लोग उनके इस रोल को बेहद पसंद करते है। आपको बता दें, कि इस फिल्म के निर्देशक मुदस्सार अजीज है।

15. शाहरुख बोला 'खूबसूरत है तू' (2010)
2010 में रिलीज हुई शाहरुख खान की हिंदी मूवी शाहरुख बोला 'खूबसूरत है तू' में शाहरुख खान ने अतिथि रोल निभाया है। आपको बता दें, कि इस मूवी में उनका यह छोटा सा रोल लोगों को बेहद पसंद आया। इस फिल्म के निर्देशक मकरंद देशपांडे है।

16. ऑलवेज़ कभी-कभी (2011)
2011 में रिलीज हुई हिंदी मूवी 'ऑलवेज कभी कभी' बेहद खूबसूरत मूवी है। इस मूवी में शाहरूख खान नें अतिथि रोल निभाया है। उनका या छोटा सा रोल लोगों को बेहद पसंद आया। आपको बता दें कि इस फिल्म के डायरेक्टर रोहन अब्बास है।

17. लव ब्रेकअप जिंदगी (2012)
2012 में रिलीज हुई हिन्दी मूवी 'लव ब्रेकअप जिंदगी' बेहद खूबसूरत मूवी है। आपको बता दें. कि इस फिल्म में शाहरुख खान ने कैमियो रोल अदा की है। उनका यह छोटा सा रोल लोगों को बेहद पसंद आया। 

18. बॉम्बे टॉकीज़ (2013)
2013 में रिलीज हुई 'बॉम्बे टॉकीज' हिंदी मूवी बेहद खूबसूरत मूवी है। इस फिल्म के डायरेक्टर अनुराग कश्यप,दिवाकर बनर्जी, जोया अख्तर और करण जौहर हैं। इस फिल्म को भारतीय सेना के 100 वर्ष पूरे होने के उपरांत रिलीज किया गया था। आपको बता दें, कि इस फिल्म में शाहरुख खान ने अतिथि रोल निभाया है। उनका यह रोल लोगों कोआज भी बेहद पसंद आता है।

19. भूतनाथ रिटर्न्स (2014)
2014 में रिलीज हुई हिंदी मूवी 'भूतनाथ रिटर्न्स' बेहद खूबसूरत मूवी है। आपको बता दें, कि इस मूवी ने पहले वीकेंड पर 18 करोड कमाई थी। इस मूवी को बड़े के साथ-साथ बच्चे भी बेहद पसंद करते हैं। बता दें, कि इस मूवी में शाहरुख खान ने कैमियो रोल अदा किया है। उनका यह छोटा-सा रोल लोगों के दिलों में बस सा गया है।

20. ये दिल है मुश्किल (2016)
2016 में रिलीज हुई हिंदी मूवी 'ये दिल है मुश्किल' बेहद खूबसूरत रोमांटिक मूवी है। इस फिल्म के निर्देशक करण जौहर है। आपको बता दें, कि इस फिल्म में शाहरुख खान ने कैमियो रोल अदा किया है। उनका एक छोटा सा रोल लोगों को बेहद पसंद आया।

21. ट्यूबलाइट (2019)
2019 में रिलीज हुई हिंदी मूवी 'ट्यूबलाइट' बेहद खूबसूरत मूवी है। आपको बता दें, कि इस मूवी में शाहरुख खान ने अतिथि रोल निभाया है। उनका यह छोटा-सा रोल लोगों के दिल के बेहद करीब है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर