20 years of Hrithik Roshan: 20 साल पहले ऋत‍िक रोशन ने रखा था बॉलीवुड में कदम, बनाया था ये रिकॉर्ड

20 years of Kaho Na Pyar Hai: कहो ना प्‍यार है 14 जनवरी 2000 को रिलीज हुई थी। इस फ‍िल्‍म से ऋत‍िक रोशन और अमीषा पटेल ने बॉलीवुड में कदम रखा था।

20 years of Hrithik Roshan greek god kaho na pyar hai unknown interesting facts
20 years of Hrithik Roshan: ऋत‍िक की पहली फ‍िल्‍म के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे आप  |  तस्वीर साभार: Times Now

ऋत‍िक रोशन को बॉलीवुड में आए 20 साल पूरे हो चुके हैं। बता दें क‍ि उनकी पहली फ‍िल्‍म कहो ना प्‍यार है साल 2000 में 14 जनवरी को रिलीज हुई थी। फ‍िल्‍म को उनके पापा राकेश रोशन ने डायरेक्‍ट क‍िया था और ऋत‍िक जैसा बॉलीवुड डेब्‍यू उनके बाद क‍िसी स्‍टार क‍िड का नहीं हुआ है। कहो ना प्‍यार है के बाद ऋत‍िक रोशन रातोंरात स्‍टार बन गए थे। 

फ‍िल्‍म में उनके अपोज‍िट अमीषा पटेल ने भी डेब्‍यू क‍िया था। करीना कपूर के अचानक फ‍िल्‍म छोड़ देने के बाद उनके साइन क‍िया गया था। जबक‍ि इसका म्‍यूज‍िक ऋत‍िक के चाचा राजेश रोशन ने द‍िया था। कहो ना प्‍यार है के लिए बॉडी बनाने की ट्रेन‍िंग ऋत‍िक रोशन को सलमान खान ने दी थी। वहीं ऋत‍िक का इस फ‍िल्‍म से बॉलीवुड में आना किस्‍मत की बात थी। दरअसल राकेश इस फ‍िल्‍म को शाहरुख खान के साथ बनाना चाहते थे। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan) on

यहां जानें Hrithik Roshan और Kaho Na Pyar Hai से जुड़े कुछ Unknown Facts: 

- कहो ना प्‍यार है के ज‍िस सीन में ट्रैफ‍िक स‍िग्‍नल पर राज और सोन‍िया की मुलाकात होती है, वो ऋत‍िक की र‍ियल लाइफ से ल‍िया गया है। उनकी एक्‍स वाइफ सुजैन से ऋत‍िक की मुलाकात ऐसे ही हुई थी। 

- आशा पटेल नाम की जिस एक्‍ट्रेस ने कहो ना प्‍यार है में ऋत‍िक रोशन की मां का किरदार न‍िभाया था, वो अमीषा पटेल की मम्‍मी हैं। 

- बाहुबली के बाद प्रभास को भले ही 6000 शादी के ऑफर मिले हों लेकिन ऋत‍िक रोशन को  Kaho Na Pyar Hai की रिलीज के बाद शादी के 30 हजार प्रस्‍ताव आए थे।

- शाहरुख खान की मोहब्‍बतें और सलमान खान की हर द‍िल जो प्‍यार करेगा को पछाड़कर  Kaho Na Pyar Hai है उस साल की सबसे ज्‍यादा कमाने वाली फ‍िल्‍म बनी थी। 

- र‍िलीज के साल में ऋत‍िक रोशन की फ‍िल्‍म  Kaho Na Pyar Hai ने कुल 102 अवॉर्ड जीते थे। ये क‍िसी भी बॉलीवुड फ‍िल्‍म द्वारा जीते जाने वाले अवॉर्ड्स की सबसे बड़ी संख्‍या थी और इस वजह से फ‍िल्‍म का नाम ल‍िम्‍का बुक ऑफ र‍िकॉर्ड्स में दर्ज क‍िया गया था। 

बेशक कहो ना प्‍यार के साथ ऋत‍िक रोशन के तौर पर बॉलीवुड को एक नया सुपरस्‍टार मिला था जो जिसने रोमांस, एक्‍शन, लुक्‍स और डांस को पर्दे पर एक नई पर‍िभाषा दी थी! 

 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर