'नेपोटिज्म इन बॉलीवुड' के ऑनलाइन सर्च में 1993 प्रतिशत का इजाफा, सुशांत की मौत के बाद छिड़ी बहस

बॉलीवुड
आईएएनएस
Updated Jun 26, 2020 | 16:07 IST

Bollywood Nepotism: सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या का कदम उठाने के बाद फिल्म जगत में नेपोटिज्म को लेकर बहस और तेज हो गई है। अभिनेता की मौत के बाद गूगल पर कीवर्ड सर्च में बेहद तेजी से इजाफा हुआ है।

Nepotism search after Sushant Singh Suicide
प्रतीकात्मक तस्वीर (सुशांत सिंह राजपूत) 

मुख्य बातें

  • सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद तेज हुई फिल्म इंडस्ट्री में भाई- भतीजावाद पर बहस
  • इंटरनेट पर 'बॉलीवुड में नेपोटिज्म' सर्च में तेजी से हुआ इजाफा
  • अभिनेता की मौत को लेकर कई सेलेब्स पर लग रहे हैं आरोप

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के असामयिक निधन के बाद बॉलीवुड में फिल्म जगत में गुजबाजी को लेकर सवाल उठने लगे हैं, भाई-भतीजावाद या नेपोटिज्म को लेकर भी बहस छिड़ गई है और सुशांत की मौत के बाद यह मुद्दा लगातार जारी है। हाल ही में हुए एक अध्ययन में यह पता चला है कि 14 जून को सुशांत के निधन के बाद 15 जून को 'नेपोटिज्म इन बॉलीवुड' इस कीवर्ड के सर्च में 1993 प्रतिशत तक की वृद्धि हुई थी।

सेमरश द्वारा किए गए एक अध्ययन से इस बात का पता चला कि मई 2019 से जून 2020 तक कितनी बार नेपोटिज्म शब्द को ऑनलाइन लोगों द्वारा खोजा गया। इसमें यह दशार्या गया कि इस अवधि के दौरान इसे हर महीने औसतन 62,458 बार खोजा गया।

नतीजे से यह पता चला कि सुशांत सिंह के निधन के बाद इसे सर्च करने की दर में स्वाभाविक रूप से ही कहीं अधिक वृद्धि हुई। हालांकि इस वृद्धि के बाद इसे खोजने की दर में गिरावट भी आई। 15-16 जून को इस कीवर्ड को खोजे जाने की संख्या औसत से केवल 153 प्रतिशत अधिक थी।

रिसर्च में इस बात का भी पता लगाया गया कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर सुशांत की मौत का क्या प्रभाव पड़ा और यह जानने के लिए ट्विटर के डेटा पर गौर किया गया है। #नेपोटिज्म बॉलीवुड, #बॉलीवुडब्लॉक्डसुशांत, #जस्टिसफॉरसुशांतराजपूत और #करणजौहरइजबुली जैसे हैशटैग का इस्तेमाल भी लोगों ने अपने ट्वीट में किए हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर