19 years of devdas: देवदास के 19 साल पूरे होने पर शाहरुख खान ने किया खुलासा, शूटिंग में बार-बार खुलती थी धोती

19 years of Devdas: शाहरुख खान की फिल्म देवदास को 19 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर शाहरुख खान ने सोशल मीडिया पर खास पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने बताया कि उन्हें शूटिंग में सबसे ज्यादा क्या समस्या हुई।

Shah rukh Khan
Shah rukh Khan 

मुख्य बातें

  • शाहरुख खान की फिल्म देवदास को 19 साल पूरे हो गए हैं।
  • शाहरुख खान ने सोशल मीडिया पर फिल्म की शूटिंग की फोटोज शेयर की है।
  • शाहरुख खान ने बताया कि वह शूटिंग के दौरान वह किस समस्या से जूझ रहे थे।

मुंबई. संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास को 19 साल पूरे हो गए हैं। साल 2002 में आई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। फिल्म के 19 साल पूरे होने पर शाहरुख खान ने इस मौके पर फिल्म की शूटिंग से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है।  

शाहरुख खान ने सोशल मीडिया पर शूटिंग की फोटोज पोस्ट की है। इसके साथ शाहरुख खान ने लिखा, 'देर रात और सुबह-सुबह की सारी परेशानियां खूबसूरत माधुरी दीक्षित, बेहतरीन ऐश्वर्या राय, खुशमिजाज जैकी श्रॉफ, जिंदादिल किरण खेर के कारण हल हो गई। पूरी टीम ने संजय लीला भंसाली के साथ मिलकर जमकर मेहनत की। केवल एक समस्या थी, धोती लगातार गिरते रहती थी। आपके प्यार के लिए शुक्रिया।'

सबसे महंगी फिल्म
देवदास साल 2002 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का बजट लगभग 50 करोड़ रुपए था। ये उस वक्त की सबसे महंगी फिल्मों में से एक थी। फिल्म में दिखाया गया चंद्रमुखी का कोठा तैयार करने में 12 करोड़ रुपए लगे थे। वहीं, पारो का घर बनाने में 1.2 लाख स्टेंड पीस लगे थे। इनकी कुल लागत लगभग तीन करोड़ रुपए थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में वर्ल्डवाइड लगभग 100 करोड़ रुपए की कमाई की थी। इसमें 46 करोड़ डोमेस्टिक कलेक्शन था।

Image

माधुरी दीक्षित ने पहना था 16 किलो का घाघरा
देवदास में माधुरी दीक्षित ने गाने 'काहे छोड़े मोहे' में लगभग 30 किलो का घाघरा पहना था। इसे 16 किलो के घाघरे से रिप्लेस किया गया था। वहीं, माधुरी दीक्षित ने एक गाने में 10 किलो का कॉस्ट्यूम पहना था। इसे बनाने में दो महीने लगे थे। 

Image

पारो को इस्तेमाल के लिए आठ से नौ मीटर की साड़ियों का इस्तेमाल किया था। इसे डिजाइनर संजय लीला भंसाली और कॉस्ट्यूम डिजाइनर नीता लूला ने खुद खरीदा था। फिल्म में हर रोज तीन घंटे पारो के लुक को स्टाइल करने में लगते थे।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर