Omkara: Aamir Khan के छोड़े रोल से चमक गया सैफ अली खान का डूबता करियर, ओमकारा में ऐसे बने थे लंगड़ा त्यागी

15 Years of Omkara: विशाल भारद्वाज की फिल्म ओमकारा को 15 साल पूरे हो गए हैं। फिल्म में लंगड़ा त्यागी का किरदार आमिर खान निभाने वाले थे। जानिए ओमकारा से जुड़ी दिलचस्प बातें....

Saif Ali Khan, Aamir Khan
Saif Ali Khan, Aamir Khan 

मुख्य बातें

  • ओमकारा फिल्म को 15 साल पूरे हो गए हैं।
  • फिल्म में सैफ अली खान ने लंगड़ा त्यागी का रोल निभाया था।
  • लंगड़ा त्यागी के लिए पहले आमिर खान को अप्रोच किया गया था।

मुंबई. सैफ अलीन खान, विवेक ओबरॉय और अजय देवगन की फिल्म ओमकारा को आज 15 साल हो गए हैं। ओमकारा साल 2007 की सबसे सफल फिल्म थी। यही नहीं,  ये फिल्म सैफ अली खान के करियर का टर्निंग प्वाइंट रही थी। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि लंगड़ा त्यागी के रोल के लिए सैफ अली खान पहली पसंद नहीं थे। 

फिल्म कंपैनियन को दिए एक इंटरव्यू में सैफ अली  खान ने बताया था कि लंगड़ा त्यागी के किरदार के लिए पहले आमिर खान को अप्रोच किया गया था। विशाल ने आमिर को स्क्रिप्ट सुनाई थी। आमिर इस किरदार में कुछ चीजें जोड़ना चाहते थे। फिलम के डायरेक्टर लंगड़ा त्यागी के किरदार से कुछ भी समझौता नहीं करना चाहते थे। ऐसे में ये किरदार आमिर के हाथ से निकलकर सैफ की झोली में गिरा।

Tuesday Trivia, Omkara: Why Vishal Bhardwaj dropped Aamir Khan and chose  Saif as Langda Tyagi - Movies News

विवेक ओबरॉय भी बनना चाहते थे लंगड़ा त्यागी
विवेक आनंद ओबेरॉय ने फिल्म में केसु फिरंगी का रोल निभाया था। हालांकि, वह भी फिल्म में लंगड़ा त्यागी का किरदार निभाने जा रहे थे। विवेक ओबरॉय ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने डायरेक्टर विशाल भारद्वाज को इस रोल के लिए बात की थी। डायरेक्टर ने कहा कि इस रोल के लिए ज्यादा उम्र और ज्यादा परिपक्व चेहरे की जरुरत थी। लंगड़ा त्यागी का किरदार थोड़ा रंगीन है। ऐसे में सैफ अली खान को ये रोल मिला था।

13 Years After Its Release, We Look Back At Why 'Omkara' Was Beyond Genius!

एक साल तक रुकी थी शूटिंग
ओमकारा के डायरेक्टर विशाल भारद्वाज ने गोवा फिल्म फेस्टिवल में कहा था, 'कुछ मतभेदों के कारण फिल्म की शूटिंग एक साल तक रुक गई थी। वहीं, लंगड़ा त्यागी के किरदार के लिए मैंने सैफ की आंखों में वह भूख देखी।’

ओमकारा फिल्म की कहानी विलियम शेक्सपियर के ओथेलो से प्रेरित थी। ओमकारा' में करीना कपूर खान और बिपाशा बसु लीड एक्ट्रेस थीं। फिल्म में करीना कपूर ने बोल्ड सीन्स भी दिए थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर