Oxygen Man कुंवर शहजाद पर बनी फिल्म, जावेद अब्राहम निभा रहे रुमा भामरी की फिल्म में ऑक्सीजन मैन की भूमिका

हाल ही में लोगों के दुख दर्द को बयां करते हुए रुमा भामरी ने एक फिल्म का लेखन और निर्देशन किया है। जिसका नाम है ‘ऑक्सीजन मैन’, आधिकारिक रूप से फिल्म की कहानी कोरोना संकट के दौरान मसीहा बने लोगों पर आधारित है।

oxygen man documentary, oxygen man movie review, ruma bhamri oxygen man film releasing date, corona virus, covid-19 secon wave, bollywood news, bollywood, रुमा भामरी फिल्म, रुमा भामरी शॉर्ट फिल्म, ऑक्सीजन मैन फिल्म
ऑक्सीजन मैन फिल्म 

मुख्य बातें

  • लोगों के दुख दर्द को बयां कर रही रुमा भामरी की फिल्म ऑक्सीजन मैन।
  • फिल्म की कहानी कोरोना संकट के दौरान मसीहा बने लोगों पर है आधारित, जिन्होंने मुफ्त में लोगों तक पहुंचाया ऑक्सीजन।

कोरोना की पहली और दूसरी लहर के बाद देश का हाल बेहाल हो चुका है, बीते दिन लाखों लोग इस महामारी के चपेट में आए और हजारों की तादाद में लोग अपनी जान गंवा बैठे हैं। इस दौरान संक्रमण के मामलों में भी तेजी से बढ़ोत्तरी दर्ज की गई थी। देश में अस्पतालों के साथ श्मशान घाट की भी कमी हो गई थी। प्रतिदिन सैकड़ो लोग ऑक्सीजन उपलब्ध ना होने के कारण अपनी जान गंवाते जा रहे थे। हाल ही में लोगों के दुख दर्द को बयां करते हुए रुमा भामरी ने एक फिल्म का लेखन और निर्देशन किया है। जिसका नाम है ‘ऑक्सीजन मैन’, जिसमें यह दिखाया गया है कि कोरोना की दूसरी लहर किस तरह विषाक्त हवा की तरह देश में फैली और लोग ऑक्सीजन ना मिलने के कारण तड़प कर अपनी जान गंवा बैठे। 

इस दौरान देश में हजारों लोग मसीहा बनकर लोगों की जान बचाने के लिए आगे आए। आपको बता दें आधिकारिक रूप से फिल्म की कहानी कोरोना संकट के दौरान मसीहा बने लोगों पर आधारित है। फिल्म कुंवर शहजाद पर बनाई गई है, जिन्होंने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मुफ्त में लोगों तक ऑक्सीजन पहुंचाकर हजारों लोगों की जान बचाई। फिल्म में कुंवर शहजाद का किरदार जावेद अब्राहम ने निभाया है।

एक शॉर्ट फिल्म दूसरी डॉक्यूमेंट्री
 
फिल्म को दो भागो में बनाया गया है। एक शॉर्ट फिल्म है जिसमें ऑक्सीजन मैन की उपाधि जावेद अब्राहम द्वारा निभाया गया है। वहीं दूसरी डॉक्यूमेंट्री फिल्म में महिलाओं की लंबी कतार दिखाई गई है। रुमा भामरी द्वारा निर्देशित इस फिल्म के निर्माता रवि दीक्षित हैं। पीयुष गोयल ने फिल्म के गाने में अपनी भावुक आवाज दी है। तथा शॉर्ट व डॉक्यूमेंट्री फिल्म की ऐडिटिंग का जिम्मा संजीव शर्मा ने बखूबी निभाया है।

ऑक्सीजनमैन के बाद जल्द रिलीज होगी गिफ्ट

ऑक्सीजन मैन प्रोजेक्ट की पहली शॉर्ट फिल्म को 30 जून और डॉक्यूमेंट्री फिल्म को 1 जुलाई की शाम को रुमा भामरी प्रोडक्शन के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है। वहीं आपको बता दें ऑक्सीजन मैन के बाद रुमा भामरी की फिल्म गिफ्ट भी जल्द ही रिलीज होने वाली है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर