Johnny Depp Birthday: 12 साल की उम्र में सिगरेट पीने लगे थे 'पायरेट्स ऑफ करेबियन' के 'जैक स्पैरो'

Johnny Depp Real life: मस्ती और नशे में रहने वाले अपने किरदार जैक स्पैरो से दुनिया भर में मशहूर हुए जॉनी डेप की जिंदगी संघर्ष से भरी रही है। मुकदमों का सामना कर रहे जॉनी इस समय भी मुश्किल वक्त से गुजर रहे हैं।

Johnny Depp start Smoking and drinking at the age of 12
12 साल की उम्र में जॉनी डेप ने शुरु कर दिया नशा करना  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • शराब, सिगरेट और ड्रग्स की लत से परेशान रहे हैं जॉनी डेप
  • 'पायरेट्स ऑफ द करेबियन' से छुई कामयाबी की बुलंदियां, कभी थे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर
  • पूर्व पत्नी को लेकर कर रहे हैं कोर्ट केस का सामना

नई दिल्ली: पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड को लेकर चल रहे केस के साथ हॉलीवुड एक्टर अभिनेता जॉनी डेप लगातार चर्चा में रहने वाले सेलेब्रिटी हैं। यह वही नाम है जिसे लोग 'पायरेट्स ऑफ करेबियन' के 'जैक स्पैरो' के नशीले अंदाज और मौज मस्ती भरे किरदार के तौर पर जानते हैं। जॉनी बिना ऐतराज खुलकर अपने जीवन के बारे में बात करने वाले लोगों में से एक हैं। जैक स्पेरो बनकर लोगों के दिलों पर छाने वाले जॉनी डेप 9 जून 2020 को अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जीवन कई उतार चढ़ाव से होकर गुजरा है। आइए एक नजर डालते हैं उनकी जिंदगी के मुश्किल भरे वक्त पर, जो उन्होंने शराब- ड्रग्स की लत से संघर्ष करते हुए गुजारा।

जॉनी डेप ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने 12 साल की उम्र से सिगरेट और शराब जैसे नशे शुरु कर दिए थे और जल्द ही ड्रग्स लेना भी शुरू कर दिया। 1997 में, उन्होंने वैनिटी फेयर से बात करते हुए कहा था, 'ओह, हां। जॉनी तब नाखुश था ... यह मेरे लिए बहुत अंधेरा वक्त था। मुझे नहीं पता कि क्या चल रहा था। खैर, मैं खुद को जहर दे रहा था। मैं वह गिलास खा रहा था, यार। शराब पी... बहुत सारी शराब। मैं बहुत अस्वस्थ था।'

Happy Birthday Johnny Depp

मैंने ऐसा क्यों किया...?
2008 में बोस्टन ग्लोब से बात करते हुए डेप ने कहा था, 'मैं कभी नहीं चाहता था कि लोग मुझे देखें।' उन्होंने एक और इंटरव्यू में कहा था, 'मैंने खुद को ज़हर देने में सालों बिताए, लेकिन अंत में मैंने एक महत्वपूर्ण निर्णय लेने का फैसला किया। क्या मैं बेवकूफ बने रहना चाहता हूं या क्या मैं बेवकूफी से बाहर आना चाहता हूं? रुकना सबसे अच्छा फैसला था। अब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, तो सोचता हूं क्यों? मैंने ऐसा क्यों किया?'

हालांकि जॉनी कहते हैं कि उन्होंने मजे या आनंद के लिए कभी भी ऐसा नहीं किया। ऐसा नहीं है कि शराब उनकी प्रेरणा थी या फिर मनोरंजन के लिए वह नशा कर रहे थे। प्लेबॉय से बात करते हुए जॉनी ने कहा कि उन्होंने शराब का दुरुपयोग किया। मैं चीजों को महसूस नहीं करने की कोशिश कर रहा था, और यह काफी हास्यास्पद बात है।

मुश्किल वक्त से गुजर रही रील और रियल लाइफ:
हाल के सालों में एक्टर मुकदमों का सामना कर रहे हैं। कभी दुनिया में सबसे अधिक भुगतान वाले अभिनेताओं में शुमार रहने वाले जॉनी की फिल्में भी मुश्किल वक्त से होकर गुजर रही हैं।

कभी थे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर:
उन्होंने 'द हॉलीवुड रिपोर्टर' से बात करते हुए स्वीकार किया कि 'पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन' सीरीज में वह 'ओवरपेड' थे, एक अनुमान के मुताबिक उन्होंने इस सीरीज से 300 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की है। रिपोर्ट्स के अनुसार अभिनेता नई पाइरेट्स फिल्म में दिखाई दे सकते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर