अक्षय कुमार की 'सबसे बड़ा खिलाड़ी' को पूरे हुए 25 साल, 5 करोड़ में बनी फिल्म को हुआ था इतना मुनाफा

25 Years Of Sabse Bada Khiladi: 'सबसे बड़ा खिलाड़ी' ने बॉक्स ऑफिर पर अपने जमान जमकर धूम मचाई थी। फिल्म को बजट की तुलना में काफी मुनाफा हुआ था।

Sabse Bada Khiladi
सबसे बड़ा खिलाड़ी 

मुख्य बातें

  • अक्षय कुमार की 'सबसे बड़ा खिलाड़ी' को 25 साल पूरे हो गए
  • यह फिल्म 9 जून, 1995 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी
  • फिल्म में अक्षय कुमार ने डबल रोल किया था

नई दिल्ली: अक्षय कुमार का करीब तीन दशक से बॉलीवुड में सिक्का चल रहा है। वह हर साल तीन से चार फिल्में लेकर लेकर आते हैं। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस जमकर कमाई करती हैं। एक दौर था जब वह एक्शन फिल्मों के चलते खिलाड़ी कुमार के नाम से जाने जाते थे। हालांकि, वक्त के साथ उनकी यह छवी काफी बदल गई है। वह अब नए-नए मुद्दों पर आधारित फिल्मों में नजर आते हैं। कुछ ही दिन पहले अक्षय की 'खिलाड़ी' फिल्म के 28 साल कंप्लीट हुए और अब मंगलवार को उनकी हिट फिल्म 'सबसे बड़ा खिलाड़ी' को रिलीज हुए 25 साल पूरे हो गए हैं। 9 जून, 1995 को रिलीज हुई यह फिल्म बदला, छल, रोमांस, थ्रिल्स और एक्शन से भरपूर थी। 

फिल्म में डबल रोल में थे अक्षय

अक्षय कुमार 'सबसे बड़ा खिलाड़ी' में डबल रोल में नजर आए थे। एक किरादार जहां उनके सीधे-सादे लड़के का था वहीं दूसरे रोल में वह इंस्पेक्टर बने थे। डायरेक्टर उमेश मेहर की इस फिल्म को मशहूर लेखक वेद प्रकाश शर्मा ने लिखा। शर्मा 80 और 90 के दशक के लोकप्रिय फिक्शन राइटर थे। उन्होंने इसी तरह की शैली में दर्जनों उपन्यासों लिखे थे जो बेहद पसंद किए जाते थे। उनके उपन्यास अधिकतर खरीदार छोटे शहरों और रेलवे स्टेशनों पर बिकते थे। जब उन्हें फिल्म लिखने का मौका मिला तो उन्होंने 'सबसे बड़ा खिलाड़ी' जैसी ट्विस्ट, एक्शन और सस्पेंस से लबरेज फिल्म लिखी।

फिल्म का हुआ था इतना मुनाफा

अक्षय के अलावा फिल्म में ममता कुलकर्णी, गुलशन ग्रोवर और मोहनीश बहल ने अहम भूमिका निभाई थी। इस फिल्म को उस दौर में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था।'सबसे बड़ा खिलाड़ी' का बजट 5 करोड़ रुपए था और फिल्म ने करीब 10 करोड़ रुपए की कमाई की थी। इस फिल्म के गाने भी बहुत पॉपुलर हुए थे। कई गाने तो आज भी लोग गुनगुनाते हैं। 'सबसे बड़ा खिलाड़ी' शुरू से अंत तक पूरी तरह एंटरटेनर फिल्म थी। अक्षय और उमेश ने इसके बाद कई अन्य फिल्मों में साथ काम किया। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर