BJP CEC Meeting: दिल्ली में भाजपा CEC की आज अहम बैठक, उत्तराखंड के लिए उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी मुहर

BJP CEC meeting : उत्तराखंड में भाजपा की सरकार है। विधानसभा की 70 सीटों में से 57 सीटें भाजपा के पास हैं। राज्य में इस बार मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है। इस बार आम आदमी पार्टी भी चुनाव लड़ रही है।

 BJP CEC meeting today in delhi to finalise uttarakhand candidate list
यूपी चुनाव के लिए अपनी पहली सूची जारी कर चुकी है भाजपा।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • दिल्ली में आज भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हो रही है
  • बैठक में उत्तराखंड, यूपी और गोवा के उम्मीदवारों पर फैसला होगा
  • बैठक में पीएम मोदी, अमित शाह और उत्तराखंड के नेता शामिल होंगे

BJP CEC meeting : पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शीर्ष स्तर पर बैठकों एवं मंथन का दौर लगातार जारी है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक बुधवार को दिल्ली में होगी। सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक, चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, राज्य के प्रभारी दुष्यंत गौतम शामिल होंगे। 

70 उम्मीदवारों के नाम फाइनल करेगी भाजपा 
इस बैठक में पार्टी उत्तराखंड के लिए अपने 70 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर सकती है। सूत्रों का यह भी कहना है कि इन 70 उम्मीदवारों की सूची 20 अथवा 21 जनवरी को जारी हो सकती है। भगवा पार्टी यूपी के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है। पहली सूची में 107 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हुई। उत्तराखंड के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा के लिए भाजपा की गत रविवार को बैठक हुई। 

उत्तराखंड: फिर से कांग्रेस के दरवाजे पर हरक सिंह रावत, 2016 की मानेंगे गलती ?

उत्तराखंड में इस बार मुकाबला दिलचस्प
उत्तराखंड में भाजपा की सरकार है। विधानसभा की 70 सीटों में से 57 सीटें भाजपा के पास हैं। राज्य में इस बार मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है। इस बार आम आदमी पार्टी भी चुनाव लड़ रही है। कई सीटों पर मुकाबला त्रिकोणीय होने की संभावना जताई जा रही है। नए चुनावी समीकरण को देखते हुए भाजपा उम्मीदवारों के नामों पर काफी सोच-विचारकर फैसला करना चाहती है। भगवा पार्टी ने इस बार 'अबकी बार 60 पार' का लक्ष्य रखा है। 

Vote Meter: जानिए क्या कहता है उत्तराखंड की सीटों का सर्वे, BJP के लिए है खुशखबरी

यूपी एवं गोवा के उम्मीदवारों पर भी लगेगी मुहर
सूत्रों का कहना है कि सीईसी की इस बैठक में उत्तर प्रदेश के अगलों चरणों एवं गोवा के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा। गोवा में विधानसभा की 40 सीटें हैं। इस बार यहां भी मुकाबला काफी चुनौतीपूर्ण एवं दिलचस्प होने जा रहा है। इस छोटे राज्य में भाजपा, कांग्रेस, राकांपा, शिवसेना, टीएमसी और आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ रही हैं।  


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर