CBSE Board Class 12 Exams 2021: तारीखों के ऐलान से पहले छात्रों का यह है कहना, देखें [VIDEO]

CBSE 12th Exam 2021 Date: केंद्र सरकार 12वीं परीक्षा की तारीखों के संबंध में फैसला कर सकती है उससे पहले छात्रों का क्या कहना है आइए सुनते हैं।

CBSE Board Class 12 Exams 2021: तारीखों के ऐलान से पहले छात्रों का क्या है कहना, देखें [VIDEO]
सीबीएसई 12वीं परीक्षा की तारीखों का हो सकता है ऐलान 

मुख्य बातें

  • सीबीएसई 12वीं की परीक्षा के संबंध में केंद्र सरकार कर सकती है घोषणा
  • छात्रों ने कहा कि सुरक्षा के साथ एग्जाम जरूरी
  • केंद्र सरकार की तरफ से कई विकल्पों पर किया जा रहा है विचार

सीबीएसई बोर्ड 12वीं परीक्षा के संबंध में केंद्र सरकार बड़ा फैसला कर सकती है। इस विषय पर सोमवार को सुनवाई हुई थी। लेकिन केंद्र सरकार ने दो दिन का समय मांगा था और उसके बाद सुनवाई 3 जून तक स्थगित हो गई थी। इससे पहले 26 जून को सभी राज्यों के साथ शिक्षा मंत्री की बैठक में केंद्र सरकार ने कहा था कि हमें बच्चों के भविष्य के साथ बच्चों की सुरक्षा पर ध्यान देना होगा और कोई भी फैसला सबकी सहमति के बाद ही लिया जाएगा।

तारीखों का जल्द से जल्द हो ऐलान
परीक्षा की तारीखों के ऐलान से पहले छात्रों का क्या कहना है इसे समझना जरूरी है। ज्यादातर छात्रों का कहना है कि बेहतर भविष्य के लिए जरूरी है कि एग्जाम कराया जाए। यह बात सच है कि कोरोना की वजह से सुरक्षा एक बड़ा विषय है लेकिन गुणवत्ता बनाए रखने के लिए एग्जाम पर गंभीरता से विचार कर जल्द से जल्द तारीखों का ऐलान होना चाहिए


बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में भी इस विषय पर सोमवार को सुनवाई हुई थी। केंद्र सरकार ने दो दिन का समय मांगा था और सुनवाई तीन जून तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। इससे पहले 10वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर