घर बैठे युवाओं को मिलेगी IAS-IPS की कोचिंग, योगी सरकार ने बनाई योजना

सिविल सेवा परीक्षा में सफलता हासिल कर आईएएस और आईपीएस बनने का सपना देखने वाले युवाओं की राह आसान करने की दिशा में उत्‍तर प्रदेश सरकार एक बड़ा कदम उठाने जा रही है।

Yogi adityanath CM Uttar Pradesh
Yogi adityanath CM Uttar Pradesh 

मुख्य बातें

  • सिविल सेवा परीक्षा में जाने की राह आसान करेगा सॉफ्टवेयर
  • गोरखपुर में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दी जानकारी
  • यूपी सरकार जल्‍द लॉन्‍च करने जा रही है कोचिंग सॉफ्टवेयर

IAS-IPS Coaching online, UPSC Coaching Online: सिविल सेवा परीक्षा में सफलता हासिल कर आईएएस और आईपीएस बनने का सपना देखने वाले युवाओं की राह आसान करने की दिशा में उत्‍तर प्रदेश सरकार एक बड़ा कदम उठाने जा रही है। यूपी सरकार एक ऐसा सॉफ्टवेयर तैयार कर रही है जो युवाओं की राह आसान करेगा और तैयारी में उनकी मदद करेगा। विशेषज्ञों की निगरानी में  इस सॉफ्टवेयर को तैयार कराया जा रहा है। सॉफ्टवेयर कैसा होगा, उसका स्‍वरूप कैसा होगा, इससे पर्दा जल्‍द उठने जा रहा है। 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश के नौजवानों को प्रतियोगी परीक्षाओं की निशुल्क कोचिंग के लिए सॉफ्टवेयर बनवाया जा रहा है। बहुत शीघ्र इसकी शुरुआत आईएएस-आईपीएस कोचिंग के क्षेत्र में होने जा रही है। अब नौजवानों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए अपने शहर से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। यह वाकई यूपी सरकार की एक अनोखी पहल होगी। 

सीएम योगी रविवार को गोरखपुर क्लब में गोरखपुर शहर, गोरखपुर ग्रामीण, पिपराइच व चौरीचौरा विधानसभा क्षेत्र के लिए 580 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करने के बाद उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान सीएम योगी ने कोचिंग में मदद के ल‍िए तैयार किए जा रहे इस सॉफ्टवेयर की जानकारी दी।

सीएम ने कहा कि आईएएस-आईपीएस सहित अन्‍य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए सक्षम छात्र कोचिंग के लिए दूसरे शहर चले जाते हैं लेकिन निर्धन छात्र कोचिंग की फीस नहीं भर पाते हैं। ऐसे में यह सॉफ्टवेयर घर बैठे कोचिंग लेने की दिशा में अहम कदम होगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर