UPPCS 2018 result: यूपी पीसीएस 2018 का रिजल्ट घोषित, इंटरव्‍यू के लिए 2,669 अभ्‍यर्थी सफल

UPPCS 2018 Mains result: उत्‍तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की 2018 मुख्‍य परीक्षा के पर‍िणाम घोषित कर दिए गए हैं। इसमें 2669 अभ्‍यर्थी सफल हुए हैं, जिनका अब इंटरव्‍यू होगा। 

UPPCS 2018 का रिजल्ट घोषित, इंटरव्‍यू के लिए 2,669 सफल
UPPCS 2018 का रिजल्ट घोषित, इंटरव्‍यू के लिए 2,669 सफल  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • यूपी पीसीएस 2018 की मुख्‍य परीक्षा के परिणाम आ गए हैं
  • परीक्षा परिणाम uppsc.up.nic.in पर देखे जा सकते हैं
  • मुख्‍य परीक्षा में सफल उम्‍मीदवारों के इंटरव्‍यू के बाद फाइनल रिजल्‍ट आएगा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2018 मुख्य परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। इसमें 2669 अभ्यर्थी सफल हुए हैं, जिन्‍हें अब साक्षात्‍कार के लिए बुलाया जाएगा। 984 पदों पर भर्ती की जानी है, जिसके लिए अब सफल अभ्‍यर्थियों का इंटरव्‍यू होगा। हालांकि इंटरव्‍यू कब होगा, इसकी तारीख अभी घोषित नहीं की गई है। यूपी पीसीएस मुख्‍य प‍रीक्षा के परिणाम उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट  uppsc.up.nic.in पर देखे जा सकते हैं।

बाद में घोषित होगी इंटरव्‍यू की डेट

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि इंटरव्‍यू डेट और शेड्यूल की घोषणा बाद में की जाएगी। मुख्‍य परीक्षा का रिजल्‍ट आयोग की वेबसाइट पर जारी किया जा चुका है, जहां से अभ्‍यर्थी अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। किस अभ्‍यर्थी को कितने अंक मिले हैं, कट-ऑफ क्‍या है, ऐसे कई सवालों के जवाब फाइनल रिजल्‍ट आने के बाद मिल जाएंगे। इस बारे में और अधिक जानकारी के लिए अभ्‍यर्थी आयोग की वेबसाइट पर जा सकते हैं।

कैसे देखें रिजल्‍ट 

  1. अपना रिजल्‍ट देखने के लिए सबसे पहले उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट  uppsc.up.nic.in पर जाएं।
  2. लेटेस्‍ट सेक्‍शन में रिजल्‍ट/यूपी पीसीएस 2018 मुख्‍य परीक्षा के अभ्‍यर्थियों की लिस्‍ट सर्च करें।
  3. संबंधित लिंक पर क्लिक करें, जिसके बाद एक पीडीएफ फाइल खुलेगी।
  4. यहां आप अपने रोल नंबर डालकर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं।

यहां उल्‍लेखनीय है कि परीक्षा कुल 988 पदों के लिए हुई थी। लेकिन मुख्‍य परीक्षा परिणाम केवल 984 पदों के लिए घोषित की गई है। इसकी वजह यह है कि चार अन्‍य पदों के लिए इंटरव्‍यू नहीं होना है, क्‍योंकि इन पदों पर नियुक्ति के लिए इंटरव्यू का प्रावधान खत्‍म कर दिया गया है। इनके परिणाम इंटरव्‍यू के बाद फाइनल रिजल्‍ट के साथ ही घोषित किए जाएंगे। इनमें अधिशासी अधिकारी श्रेणी-1/सहायक नगर आयुक्त तथा लेखाधिकारी नगर विकास के पद शामिल हैं।

अगली खबर