UP Police SI Admit Card: देखें कब जारी हो सकता है यूपी पुलिस एसआई एडमिट कार्ड, यहां है पूरी जानकारी

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Nov 05, 2021 | 17:05 IST

UP Police SI Admit Card: क्या उत्तर प्रदेश पुलिस में एसआई परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं, तो बता दें, 7 से 9 के बीच कभी भी UP Police SI Admit Card डाउनलोड करने के लिए लिंक एक्टिव हो सकता है...

up police si admit card 2021
UP Police SI Admit Card: यूपी पुलिस एसआई एडमिट कार्ड (i-stock) 
मुख्य बातें
  • यूपी पुलिस एसआई एडमिट कार्ड जल्द, संभवत: 7 से 9 नवंबर के बीच में
  • uppbpb.gov.in से डाउनलोड कर सकेंगे यूपी पुलिस एसआई एडमिट कार्ड
  • यूपी पुलिस एसआई भर्ती के लिए कुछ दिन पहले जारी हो चुकी है परीक्षा तिथि, नीचे मौजूद है यूआरएल कोड

UP Police SI Admit Card: Uttar Pradesh (UP) Police Recruitment and Promotion Board, Lucknow ने हाल ही में यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर (UP Police SI) भर्ती के लिए परीक्षा तिथि की घोषणा की थी। उम्मीदवारों ने तैयारी पहले से तेज कर दी होगी, लेकिन अभी एडमिट कार्ड आना बाकी है। मीडिया रिपोर्टस की मानें, तो up police SI admit card इसी हफ्ते जारी होंगे।

परीक्षा में एक हफ्ते का समय शेष

UP Police SI Exam Date घोषित हो चुकी है, यह परीक्षा 12 नवंबर से शुरू होगी, यानी साफ है कि परीक्षा में मात्र एक हफ्ते का समय बचा है। आमतौर पर एक हफ्ते के अंदर ही एडमिट कार्ड जारी किए जाते हैं यानी आप uppbpb.gov.in के अलावा timesnowhindi.com/education पर विजिट करते रहें, क्योंकि कभी भी up police SI admit card रिलीज किए जा सकते हैं।

इस लिंक को कॉपी करें व नई विंडो पर पेस्ट करके एग्जाम शिड्यूल चेक करें http://uppbpb.gov.in/notice/vig1_01112021.pdf

9,534 पदों पर होगी भर्ती

UP Police SI Exam के माध्यम से कुल 9,534 पदों पर भर्ती की जाएगी। यह परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की जाएगी। 12 नवंबर, 2021 से परीक्षा शुरू होगी, जबकि 2 दिसंबर, 2021 को खत्म होगी। ध्यान रहे, UP Police SI Exam 2021 सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी।

  1. पहला चरण 12 नवंबर से 17 नवंबर के बीच आयोजित होगा।
  2. दूसरा चरण 19 नवंबर से 24 नवंबर के बीच आयोजित होगा।
  3. तीसरा चरण 27 नवंबर से 2 दिसंबर के बीच आयोजित होगा।

पुरुष व महिला दोनों वर्ग के लिए मौका

इस भर्ती अभियान के तहत पुरुष और महिला वर्ग दोनों की भर्ती की जाएगी। अक्सर इस संबंध में सवाल पूछा जा रहा है कि up police si admit card kab aayega? बता दें एडमिट कार्ड तीन से पांच दिन पहले जारी किए जा सकते हैं, यदि ऐसा हुआ तो 7 से 9 के बीच एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक एक्टिव हो जाएगा। किसी भी समस्या के मामले में, उम्मीदवार 022-62337900 पर भर्ती बोर्ड से संपर्क कर सकते हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर