UP Board Result 2020: सोशल मीडिया पर सामने आई यूपी बोर्ड र‍िजल्‍ट की तारीख, बोर्ड ने बताया फर्जी

UP Board Result 2020: सोशल मीडिया पर यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा के र‍िजल्‍ट की तारीख की जानकारी देने वाला एक पत्र वायरल हुआ लेकिन बोर्ड ने इसे फर्जी करार द‍िया है।

UP Board Result 2020
UP Board Result 2020 

UP Board Result 2020: सोशल मीडिया पर यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा के र‍िजल्‍ट की तारीख की जानकारी देने वाला एक पत्र वायरल हुआ। इस पत्र में लिखा था कि यूपी बोर्ड की हाई स्कूल और इंटर मीडिएट की परीक्षा का र‍िजल्‍ट बिना मूल्याकंन घोषित होगा। यह रिजल्‍ट जून के पहले सप्‍ताह में जारी होगा। जैसे ही बोर्ड को इस पत्र की जानकारी हुई, तुरंत सचिव हरकत में आए और उन्‍होंने इसे फर्जी करार द‍िया है।

सोशल मीडिया पर सचिव के नाम से वायरल हुए पत्र में लिखा था कि कोविड 19 के चलते उत्तर पुस्तिकाओं की सुरक्षा में कठिनाई के कारण बोर्ड ने सभी परीक्षार्थियों को उत्तीर्ण करने का निर्णय लिया है। इस पत्र के सामने आते ही बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्‍तव ने इसे आधारहीन बताया और छात्रों से इस पत्र पर ध्‍यान ना देने की अपील की है।

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड परीक्षा) द्वारा आयोजित बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्‍यांकन कार्य प्रभावित हुआ है। उपमुख्यमंत्री ने 24 अप्रैल को परिणाम घोषित करने को कहा था लेकिन कोरोना के चलते 16 दिन के लिए मूल्‍यांकन स्‍थगित कर दिया है। अब मूल्‍यांकन कार्य 14 अप्रैल के बाद ही शुरू हो सकेगा। बोर्ड की सचिव ने कहा कि बिना मूल्‍यांकन रिजल्‍ट जारी नहीं होगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर