NEET: कुएं में मिला छात्र का शव, पुलिस को आशंका दबाव में की आत्‍महत्‍या

एजुकेशन
भाषा
Updated Sep 10, 2020 | 12:40 IST

NEET 2020: तमिलनाडु में एक छात्र का शव कुएं से बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि बीते साल नीट पास करने के बाद भी उसे मेडिकल कॉलेज में दाखिला नहीं मिल पाया था।

NEET: कुएं में मिला छात्र का शव, पुलिस को आशंका दबाव में की आत्‍महत्‍या
NEET: कुएं में मिला छात्र का शव, पुलिस को आशंका दबाव में की आत्‍महत्‍या 

मुख्य बातें

  • नीट परीक्षा से पहले तमिलनाडु में एक छात्र का शव मिला है
  • पुलिस को आशंका है कि उसने दबाव के कारण खुदकुशी की
  • नीट 13 सितंबर को होना है, जिसे टालने की मांग भी उठ रही है

अरियालुर : तमिलनाडु में पिछली बार राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा पास करने के बावजूद मेडिकल कॉलेज में दाखिला नहीं ले सके 19 वर्षीय किशोर ने बुधवार को आत्महत्या कर ली। वह इस बार परीक्षा देकर अपने अंकों में सुधार करना चाहता था। पुलिस ने यह जानकारी दी।
मृतक की पहचान विग्नेश के रूप में हुई है। उसका शव यहां एक गांव के निकट कुएं में मिला।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि किशोर 13 सितंबर को होने वाली नीट की परीक्षा को लेकर कुछ समय से तनाव में था। उन्होंने कहा, 'उसने इससे पहले परीक्षा पास कर ली थी, लेकिन इस बार अंकों में सुधार करने को लेकर तनाव में था।' इस घटना के बाद तमिलनाडु के राजनीतिक दलों ने एक बार फिर परीक्षा को खत्म करने की मांग की।

नीट का विरोध

द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने नीट आवेदक की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि इस परीक्षा के चलते एक और जान चली गई। उन्होंने छात्रों से साहस के साथ जीवन जीने और आत्महत्या की प्रवृत्ति त्यागने की अपील करते हुए कहा, 'बेरहम केन्द्र सरकार नीट को कब खत्म करेगी। और कितनी जानें जाएंगी?'

तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक समेत कई राजनीतिक दल इस आधार पर नीट का विरोध करते है कि यह सामाजिक न्याय, पिछले तबकों और ग्रामीण छात्रों के हितों को खिलाफ है, जो कोचिंग कक्षाओं का खर्च नहीं उठा सकते।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर