एसएससी सीएचएसएल की आंसर की जारी, छात्र ऐसे चेक करें आंसर

एजुकेशन
Updated Jul 24, 2019 | 19:46 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

एसएससी ने संयुक्त हायर सेकेंड्री स्तरीय भर्ती 2018 की उत्तर कुंजी जारी कर दी है। उत्तर कुंजी के जरिए छात्र 27 जुलाई शाम 5 बजे तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।   

SSC CHSL Answer Key
SSC CHSL Answer Key 

एसएससी ने संयुक्त हायर सेकेंड्री स्तरीय भर्ती 2018 (सीएचएसएल) की आंसर की जारी कर दी है। 'आंसर की' के जरिए छात्र अपने उत्तर देख सकते हैं। अगर इसमें छात्रों को कुछ गलती लगती है तो छात्र 27 जुलाई को शाम 5 बजे तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। गौरतलब है कि परीक्षा समाप्त होने के कुछ दिन बाद ही आयोग ने 'आंसर की' जारी करते हुए आपत्तियां मांग ली हैं। अगर इस दौरान छात्रों को किसी भी तरह की कोई समस्या आती है तो वो इस पर सवाल खड़े कर सकते हैं। 1 से 11 जुलाई के बीच संपन्न हुई इस परीक्षा में 29 लाख से ज्यादा आवेदकों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। जिसमें से लगभग 44 प्रतिशत यानि 13.17 लाख आवेदक एग्जाम में उपस्थित हुए थे। अगर किसी भी छात्र को आपत्ति होती है तो प्रत्येक आपत्ति के लिए छात्र को साक्ष्य के साथ 100 रुपये शुल्क भी देना होगा। आपत्ति सही मिलने पर शुल्क वापस कर दिया जाएगा। 

ऐसे चेक करें आंसर की-

'आंसर की' प्राप्त करने के लिए छात्र एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

होम पेज पर नेविगेशन बार पर चल रहे आंसर की के लिंक को क्लिक करके भी आप आंसर चेक कर सकते हैं।

बता दें कि इस बार एग्जाम का आयोजन कुल 25 शिफ्ट में किया गया था जिसके लिए 361 परीक्षा केन्द्रों का इस्तेमाल किया गया। अपने आंसर की को चेक करने के दौरान छात्र इसे सेव करने के साथ ही इसका प्रिंट भी निकाल सकते हैं। अगर आपको आंसर की के किसी भी उत्तर में संदेह नजर आता है तो आप इस पर आपत्ति जता सकते हैं। बता दें कि परीक्षा का रिजल्ट 11 सितंबर 2019 को जारी कर दिया जाएगा।     

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर