RRB NTPC Admit card Update 2019: कब आयेगा आरआरबी एनटीपीसी का एडमिड कार्ड? यहां देखें अहम जानकारी

एजुकेशन
Updated Sep 27, 2019 | 09:15 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

RRB NTPC Admit card 2019: आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की तारीख अभी तक तय भी नहीं हुई है। लेकिन उम्मीदवार जल्द एडमिट कार्ड आने की उम्मीद कर रहे हैं। जानिए आरआरबी एनटीपीसी से जुड़ी ये अहम खबर...

सरकारी नौकरी
सरकारी नौकरी  |  तस्वीर साभार: Instagram

RRB NTPC Admit card Update 2019: आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की तारीख अभी तक तय नहीं हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कि आरआरबी एनटीपीसी का एडमिट कार्ड और परीक्षा की जानकारी अक्टूबर के महीने में जारी होने की संभावना है।

रेलवे बोर्ड के अधिकारी ने उम्मीदवारों को सलाह दी है कि सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट पर जानकारी आने का इंतजार करें किसी भी अन्य जानकारी पर भरोसा न करें। परीक्षा में पास होने के लिए आवेदकों को कंप्यूटर आधारित परीक्षा के दो चरणों को पार करना होगा।

सीबीटी 1 और सीबीटी 2 पहले चरण कि परीक्षा के आधार पर ही दूसरे चरण में अभ्यार्ती पहुंचेंगे। इसके बाद स्किल टेस्ट और टाइपिंग टेस्ट का आयोजन होगा इसमें सफल हुए अभ्यार्थियों को मेडिकल टेस्ट और डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

सभी परीक्षाओं के बाद रिजल्ट घोषित किया जाएगा और परीक्षा में सफल हुए चयनित उम्मीदवारों को नौकरी मिलेगी। हालांकि अभी परीक्षा की तारीख की कोई भी अधिकारिक जानकारी नहीं है।

आरआरबी एनटीपीसी  एडमिट कार्ड के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए सिर्फ अधिकारिक वेबसाइट पर ही विजिट करें। माना जा रहा है कि परीक्षा से चार दिन पूर्व उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

आपको बता दें आरआरबी एनटीपीसी के कुल 35,208 पदों पर भर्ती होनी है। इन पदों पर भर्ती के लिए 1 करोड़ 26 लाख 30 हजार 885 लोगों ने आवेदन किया है। पहले आरआरबी की तरफ से ये परीक्षा जून से सितंबर के बीच में आयोजित होनी थी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर