REET Result 2021 Date: राजस्थान शिक्षा बोर्ड ने पेपर लीक के आरोपों को किया खारिज, रीट रिजल्ट का रास्ता साफ

REET Result 2021 Level 1 & 2 Date: Board of Secondary Education, Rajasthan (BSER) अक्टूबर अंत तक REET Result 2021 जारी कर सकता है। इसी माह तक सुलझ सकता है पेपर लीक मामला। उम्मीदवार rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर देख सकेंगे रिजल्ट...

reet, reet 2021,
REET Result 2021 Date: जल्द आएगा REET रिजल्ट 2021 (i-stock) 

मुख्य बातें

  • राजस्थान शिक्षा बोर्ड ने पेपर लीक के आरोपों को खारिज कर दिया है।
  • इसी माह के अंत में आ सकता है REET Result 2021
  • उम्मीदवार rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर देख सकेंगे रिजल्ट

REET Result 2021 Date: Board of Secondary Education, Rajasthan (BSER) अक्टूबर अंत तक REET Result 2021 जारी कर सकता है। जैसा कि आप जानते हैं कि REET Exam का आयोजन 26 सितंबर को किया गया था। जो उम्मीदवार REET Exam 2021 में सफलतापूर्वक उपस्थित हुए थे, वे जल्द ही बीएसईआर आरईईटी 2021 मेरिट सूची और कट ऑफ मार्क्स की जांच कर सकेंगे। इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट के अलावा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल पर भी विजिट करते रहना होगा।

REET Result 2021 Date: Check here

रीट भर्ती को लेकर चल रहा है यह विवाद

REET Exam विवाद पेपर लीक से जुड़ा हुआ है, हालांकि अभी कोर्ट किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है, लेकिन Rajasthan High court ने REET Exam 2021 में हुए कथित तौर पर पेपर लीक मामले पर प्रमुख शिक्षा सचिव, डीजीपी, प्रारंभिक शिक्षा निदेशक और माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सहित एसओजी से इसी माह तक जवाब मांगा है। यही कारण है यदि विवाद हल हो जाता है और पेपर लीक से जुड़ा कोई सबूत नहीं मिलता है तो REET Result 2021 को अक्टूबर अंत या नवंबर में घोषित किया जा सकता है।

इसी संबंध में Rajasthan Board of Secondary Education ने सोमवार को भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा के आरोपों को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि हाल ही में आयोजित राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा का पेपर लीक हो गया था। मीणा ने रविवार को आरोप लगाया था कि राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (आरईईटी) का प्रश्नपत्र और उत्तर पुस्तिका परीक्षा शुरू होने से पहले लीक हुआ था। परीक्षा 26 सितंबर को आयोजित की गई थी।

Sarkari Naukri-Result 2021 Latest Updates

आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, बोर्ड के अध्यक्ष डी पी जारोली ने इस संभावना से इनकार किया। उन्होंने कहा “राज्यसभा सांसद जिस उत्तर पुस्तिका की बात कर रहे हैं, वह आज तक कहीं भी छपाई के लिए नहीं भेजी गई है। मूल उत्तर पुस्तिका मेरे पास सुरक्षित रूप से रखी गई है। पूरी प्रक्रिया मेरी देखरेख में की जाती है। इसलिए, यह कहना सही नहीं है कि उत्तर पुस्तिका मोबाइल फोन पर लीक हो गई थी। आरोप लगाना बहुत आसान है।”

RRB NTPC Result, RRB Group D Exam 2021 Live Updates

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर