PSEB, Punjab Board 10th, 5th and 8th Results 2020: पंजाब बोर्ड के नतीजे घोषित, जानिए कैसे-कहां देखें

Punjab Board declares result 2020 : पंजाब बोर्ड ने अपने 10वीं, 8वीं और 5वीं क्लास की परीक्षाओं के नतीजे घोषित कर दिए हैं। पीएसईबी द्वारा घोषित नतीजों को कब और कहां देखें, यहां जानिए।

PSEB Punjab Board results 2020
PSEB Punjab Board results 2020, पंजाब बोर्ड के नतीजे 2020 

मुख्य बातें

  • पंजाब बोर्ड के 10वीं, 8वीं और 5वीं के नतीजे घोषित
  • PSEB के नतीजे ऑनलाइन घोषित, आधिकारिक वेबसाइट पर नतीजे उपलब्ध
  • पंजाब बोर्ड के नतीजे अन्य तरह से भी हासिल कर सकते हैं

पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) ने 2020 के अपने 10वीं के नतीजों का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा बोर्ड ने प्राइमरी (कक्षा 5) और मिडिल-क्लास (कक्षा 8) की परीक्षाओं के नतीजे भी घोषित कर दिए हैं। छात्र अपने नतीजों को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। ये नतीजे pseb.ac.in के साथ-साथ indiaresults.com पर भी उपलब्ध हैं।

PSEB Results 2020, पंजाब बोर्ड के नतीजे इस तरह चेक करें

  1. आधिकारिक रिजल्ट पार्टनर वेबसाइट - indiaresults.com पर जाएं और पंजाब राज्य को चुनें।
  2. जो नई विंडो खुलेगी, उसमें आप उस रिजल्ट पर क्लिक करें जो आपको देखना है। इसके सीधे लिंक हम आपको यहां दे रहे है। इन लिंक पर जाकर अपना रोल नंबर डालकर सबमिट करें और नतीजे आपके सामने होंगे।

छात्रों को यहां ये बात ध्यान रखनी चाहिए कि कोरोना महामारी के कारण पंजाब सरकार ने सभी बच्चों को प्री-बोर्ड के नतीजों को देखते हुए प्रमोट कर दिया है। ये नोटिस 8 मई को जारी हो गया था।

सवालों के जवाब के लिए स्कूल से संपर्क करें

किसी भी समस्या व सवाल को लेकर छात्र अपने स्कूल से संपर्क कर सकते हैं। मार्कशीट की डिटेल और सभी अन्य जानकारियां स्कूल में उपलब्ध होंगी। सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करना होगा। अब जब छात्रों को इंटरनल मार्क्स के आधार पर नतीजे दिए गए हैं, ऐसे में बोर्ड ने टॉपर्स की सूची जारी नहीं की है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर