UGC NET Admit Card 2021: यूजीसी नेट परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्द, यहां से कर पाएंगे डाउनलोड

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Oct 01, 2021 | 18:28 IST

UGC NET Admit Card 2021 Date: UGC NET परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही आने की उम्मीद है। national eligibility test (NET) का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा किया जाएगा...

ugc net, ugc net admit card, ugc net admit card 2021
UGC NET Admit Card 2021: यूजीसी परीक्षा एडमिट कार्ड अपडेट (i-stock) 
मुख्य बातें
  • राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC NET) दिसंबर 2020 और जून 2021 परीक्षा चक्र के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी कर सकती है।
  • उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in (एक बार जारी होने के बाद) पर जाकर अपने हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं।
  • परीक्षा 6-8 अक्टूबर और 17-19 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी।

UGC NET Admit Card 2021: UGC NET परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही आने की उम्मीद है। national eligibility test (NET) का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा किया जाएगा। परीक्षा की तिथियां कुछ दिन पहले ही घोषित हो चुकी हैं, अब इंतजार UGC NET admit cards का है, जो कि कभी भी जारी हो सकता है। 

UGC NET Admit Card 2021 Live: यूजीसी नेट एडमिट कार्ड, यहां कर पाएंगे डाउनलोड

देखें कब तक आ सकते हैं UGC NET एडमिट कार्ड

चूंकि परीक्षा 6-8 अक्टूबर और 17-19 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। ऐसे में यह साफ है कि परीक्षा में मात्र कुछ ही ​दिन शेष हैं। आमतौर पर एडमिट कार्ड हफ्ते भर के अंतर पर जारी कर दिए जाते हैं यही कारण है कि UGC NET admit cards को लेकर चर्चा जोरो पर है।

जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में सफलतापूर्वक अपनी उम्मीदवारी दर्ज की है, सिर्फ उन्हें ही परीक्षा में बैठने के लिए प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। बता दें, कुछ दिन पहले उम्मीदवारों को सुविधा दी गई थी कि वे चेक कर सकते हैं कि उनका आवेदन स्वीकार है या नहीं।

ध्यान रहे, एडमिट कार्ड पर दी गई तारीख / शिफ्ट और समय पर परीक्षा केंद्र पर उम्मीदवार अपने खर्च पर परीक्षा में शामिल होंगे। यानी इसके लिए टीए डीए का प्रावधान नहीं है।

परीक्षा की तिथि और समय

  • 6 से 8 अक्टूबर और 17 से 19 अक्टूबर
  • पहली पाली: सुबह 09 बजे से दोपहर 12 बजे तक
  • दूसरी पाली: दोपहर 03 बजे से शाम 06 बजे तक

RRB Group D Exam Date 2021: एडमिट कार्ड को लेकर अपडेट जल्द, यहां देखें परीक्षा से जुड़े दिशा-निर्देश

परीक्षा के दिन, उम्मीदवारों को वेबसाइट से डाउनलोड किए गए स्व-घोषणा पत्र यानी self-declaration form के साथ प्रवेश पत्र, एक साधारण सा पारदर्शी बॉलपॉइंट पेन, अटेंडेंस शीट पर लगाने के लिए अतिरिक्त तस्वीर, हैंड सैनिटाइजर, पारदर्शी पानी की बोतल, यदि डायबिटिक हैं तो फल ले जा सकते हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर