NEET 2020 परीक्षा का OMR शीट जारी, यहां से करें डाउनलोड

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट 2020 की परीक्षा की ओएमआर शीट जारी की है। उम्मीदवार NTA या NEET की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ओएमआर शीट डाउनलोड कर सकते हैं

NEET 2020 exam OMR sheets released, download on www.ntaneet.nic.in
नीट परीक्षा 2020  |  तस्वीर साभार: BCCL

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने भारत में विभिन्न कॉलेजों में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए नीट 2020 की परीक्षा की OMR शीट जारी की है। OMR शीट एनटीए नीट की ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in  पर जारी किया गया है । उम्मीदवार NTA की आधिकारिक वेबसाइट से OMR शीट और रिकॉर्ड रिस्पॉन्स शीट डाउनलोड कर सकते हैं। 13 सितंबर को आयोजित नीट 2020 परीक्षा पेन एंड पेपर पर आधारित परीक्षा हुई। इस बार इस परीक्षा में 14 लाख से अधिक अभ्यार्थियों ने भाग लिया।

 नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट NEET 2020 की परीक्षा में बैठने वाले सभी उम्मीदवार अब अपने उत्तरो की जांच कर सकते हैं और अपने उत्तरों को एनटीए द्वारा जारी ओएमआर आन्सर शीट्स से अपने अंकों की गणना कर सकते हैं। उम्मीदवार अपनी रेस्पॉन्स शीट या ओमआर शीट को NTA की आधिकारिक वेबसाइट www.ntaneet.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

जानें कैसे करें OMR शीट डाउनलोड

उम्मीदवार OMR शीट डाउनलोड करने के लिए NTA की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं या NTA NEET की ऑफिशियल वेबसाइट www.ntaneet.nic.in पर क्लिक करें। होमपेज पर एनटीए नीट 2020 OMR शीट पर क्लिक करें। यहां पर आप अपना  एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड डालें। OMR शीट को एक्सिस करने के लिए क्लिक करें। इसके बाद आप NEET 2020 द्वारा जारी ओएमआर शीट या रेस्पॉन्स शीट डाउनलोड कर सकते हैं और NEET 2020 की आंसर की के साथ अपने उत्तरों का मिलान कर सकते हैं । 


एनटीए द्वारा जारी किए गए OMR शीट में एनटीए नीट परीक्षा में शामिल हुए फिजिक्स, केमेस्ट्री और बायोलॉजी सभी विषयों के आंसर दिए हुए हैं। अगर आपको OMR शीट पर आपके द्वारा चुना हुआ आंसर न मिलने पर उम्मीदवार परीक्षा संचालन प्राधिकरण (एग्जाम कंडक्टिंग अथॉरिटी) को शिकायत दर्ज करा सकते हैं। नीट जल्द ही रिजल्ट की घोषणा करेगा।


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर