MP Board 12th Date Sheet: जारी हुई हायर सेकेंड्री के बाकी बचे पेपरों की डेट शीट, जानें टाइम टेबल

MP Board 12th Date Sheet 2020: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हायर सकेंड्री और हायर सकेंड्री की बची बची परीक्षाओं के आयोजन की तारीखें जारी कर दी हैं।

MP board
MP board 

मुख्य बातें

  • 9 जून से 15 जून के बीच होगी बाकी के विषयों की परीक्षाएं
  • बोर्ड ने कोरोना के मद्देनजर जारी किए हैं दिशा निर्देश
  • सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए दो पालियों में आयोजित की जाएंगी परीक्षाएं

भोपाल: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल यानी एमपी बोर्ड ने कोरोना वायरस की वजह से हायर सेंकेंड्री के स्थगित किए गए पेपरों की नई डेट शीट जारी कर दी है। एमपी बोर्ड द्वारा जारी की गई नई डेटशीट के अनुसार परीक्षाएं चौथे चरण के लॉकडाउन के खत्म होने के बाद  9 जून से 15 जून के बीच आयोजित की जाएंगी। परीक्षा की डेट शीट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in hj उपलब्ध है। छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नई तारीखों के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। 

एमपी बोर्ड ने 20 मई बुधवार को हायर सेकेंड्री और गायर सेकेंड्री व्यावसायिक परीक्षा 2020 के अंतर्गत शेष विषयों का कार्यक्रम जारी किया है। नई डेटशीट के मुताबिक 9 जून को उच्च गणित यानी हायर मैथमैटकिस्, ज्योग्राफी( भूगोल) के पेपर क्रमश: सुबह पहली पाली में 9-12 और दूसरी पाली में दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित किए जाएंगे। 15 तारीख को अंतिम दिन केमेस्ट्री( रसायन विज्ञान) सोशियोलॉजी( समाजशास्त्र) सहित कई अन्य विषयों की परीक्षाएं होंगी। 

परीक्षा के दौरान रखना होगा इन बातों को ख्याल
कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए परीक्षा के दौरान छात्र छात्राओं को कई तरह की सावधानियां रखनी होंगी। जिसमें सभी को अपना नाक मुंह नकाब-कपड़े या मास्क से ढंकना होगा। फिजिकल और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को परीक्षा के दौरान कड़ाई से पालन करना होगा। अभिभावकों से बोर्ड ने अनुरोध किया है कि वो अपने बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जानकारी दें और ये सुनिश्चित करेंगे कि बच्चे बीमार नहीं हों। 

परीक्षा के दौरान यदि सरकार द्वारा किसी सार्वजनिक अथवा स्थानीय अवकाश की घोषणा जाएगी उसके बावजूद परीक्षा घोषित कार्यक्रम के अनुरूप होंगी।  


Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर