MAH MBA CET 2020 का रिजल्ट हुआ घोषित, कैंडिडेट cetcell.mahacet.org पर चेक कर सकते हैं परिणाम

जिन लोगों ने परीक्षा दी, वे अपने एमएएच एमबीए / एमएमएस सीईटी परिणाम 2020 की जांच सेल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं: http://cetcell.mahacet.org/

results
रिजल्‍ट 

महाराष्‍ट्र की स्‍टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्‍ट (सीईटी) सेल ने शनिवार को एमबीए/एमएसएस सीईटी नतीजों की घोषणा की। जिन लोगों ने परीक्षा दी, वे अपने एमएएच एमबीए / एमएमएस सीईटी परिणाम 2020 की जांच सेल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं: http://cetcell.mahacet.org/

एमबीसी सीईटी को 14 व 15 मार्च को आयोजित किया गया था।

एमएएच एमबीए/एमएमएस सीईटी 2020 नतीजें कैसे देखें:

स्‍टेप-1 : सीईटी सेल की आधिकारिक वेबसाइट http://cetcell.mahacet.org/ पर जाइए।

स्‍टेप-2 : एमएएच एमबीए/एमएमएस सीईटी 2020 नतीजों की लिंक पर क्लिक करें।

स्‍टेप-3 : जरूरी विवरण भरें और सबमिट पर क्लिक करें

स्‍टेप-4 : नतीजें आपकी स्‍क्रीन पर दिखेंगे। नतीजे का प्रिंटआउट लेना न भूलें।

महाराष्ट्र के उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने शुक्रवार को ट्वीट किया था कि शनिवार को परिणाम की घोषणा होगी। जिन उम्‍मीदवारों ने एंट्रेंस टेस्‍ट क्‍लीयर किया है अब उन्‍हें काउंसेलिंग के लिए बुलाया जाएगा। फिर उन्‍हें उनके स्‍कोर के आधार पर कॉलेज चुनने का मौका मिलेगा।

एमएएच एमबीए / एमएमएस सीईटी एक उम्मीदवार की तार्किक और अमूर्त तर्क, मात्रात्मक योग्यता और मौखिक क्षमता और पढ़ने की समझ का परीक्षण करता है। परीक्षण में बहु-विकल्प आधारित प्रश्न होते हैं और ऑनलाइन आयोजित किए जाते हैं।

लॉजिकल रीजनिंग के 75 प्रश्न हैं, जिनमें से प्रत्येक में एक-एक मार्क है और एब्सट्रैक्ट रीजनिंग के 25 प्रश्न हैं। परीक्षण मात्रात्मक योग्यता और मौखिक क्षमता और पढ़ने की समझ के प्रत्येक 50 प्रश्न करता है।

इस परीक्षण के लिए कोई नकारात्मक अंकन नहीं था। एमएएच एमबीए / एमएमएस सीईटी पूरा करने के लिए आवंटित अधिकतम समय 150 मिनट था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर