Jammu University 5th semster result 2020: आ गए परिणाम, www.coeju.com पर ऐसे करें चेक

Jammu University 5th Semester result: जम्‍मू यूनिवर्सिटी ने अंडरग्रेजुएट के विभिन्‍न प्रोग्राम्‍स की सेमेस्‍टर परीक्षाओं का परिणाम जारी कर दिया है। जानिए किस तरह करें चेक।

jammu university
जम्‍मू यूनिवर्सिटी 

जम्‍मू यूनिवर्सिटी ने अंडरग्रेजुएट के विभिन्‍न प्रोग्राम्‍स की सेमेस्‍टर परीक्षाओं के रिजल्‍ट जारी कर दिए हैं। यूनिवर्सिटी ने बीए, बीएससी हो साइंस (जनरल), बीए और बीकॉम (एच) परीक्षाओं के पांचवें सेमेस्‍टर परीक्षा के रिजल्‍ट जारी किए हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्‍मीदवार www.coedu.com पर जाकर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं।

इस लिंक पर क्लिक करके आप अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं

यूनिवर्सिटी अपने स्‍टूडेंट्स को रीचेकिंग का मौका भी दे रही है। इसके मुताबिक जो भी उम्‍मीदवार अपने अंकों से संतुष्‍ट नहीं है, वह इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। स्‍टूडेंट्स 9 जून तक रीचेकिंग का आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्‍मीदवारों को 810 रुपए का शुल्‍क चुकाना होगा। वैसे, जो उम्‍मीदवार इस दौरान चूक जाएं, वो 12 जून तक रीचेकिंग का आवेदन कर सकते हैं। उन्‍हें लेट फीस के साथ फॉर्म भरना होगा। लेट फीस के साथ फॉर्म जमा करने पर स्‍टूडेंट्स को कुल 940 रुपए का शुल्‍क चुकाना होगा।

बता दें कि जम्‍मू यूनिवर्सिटी के अलावा कई परीक्षाओं के नतीजे जारी किए गए हैं। इसमें बोर्ड परीक्षाएं और प्रतियोगी परीक्षाएं शामिल हैं। अगर खास तौर पर बोर्ड परीक्षाओं की बात करें तो अब तक बिहार बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी कर दिए हैं। नागालैंड बोर्ड ने भी 10वीं और 12वीं का रिजल्‍ट जारी किया है। कुछ अन्‍य बोर्ड भी परीक्षाओं के नतीजे जारी करने की योजना बना रहे हैं।

Jammu University 5th Semester Result 2020: इस तरह करें चेक

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.coedu.com पर जाएं
  • होमपेज पर दिख रहे 5वें सेमेस्‍टर के टैब लिंक पर क्लिक करें
  • रीचेकिंग के लिए फॉर्म पॉप-अप होगा, इस पर क्लिक करें
  • उस विषय का चयन करें, जिसके लिए स्‍टूडेंट्स रीचेकिंग चाहते हैं
  • उम्‍मीदवार फीस का भुगतान करें, ध्‍यान हो कि फीस का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्‍यम से निर्धारित शुल्‍क जमा करेंगे
  • उम्‍मीदवारों को पुनर्मूल्‍यांकन फॉर्म की हाई कॉपी जमा करने की आवश्‍यकता नहीं है
  • उम्‍मीदवारों को ऑनलाइन भुगतान की रसीद का प्रिंटआउट लेकर भविष्‍य के लिए रखना होगा
Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर