IIM Lucknow Placements 2020: आईआईएम लखनऊ के छात्र को मिला 60 लाख का पैकेज, अभी तक का सबसे मंहगा प्लेसमेंट रहा

IIM Lucknow Placements 2020: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, लखनऊ ने (IIM-L) ने दो साल के पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स के 2018-20 (34th batch) का फाइनल प्लेसमेंट पूरा कर लिया है।

IIM Lucknow Placements 2020: आईआईएम लखनऊ के छात्र को मिला 60 लाख का पैकेज, अभी तक का सबसे मंहगा प्लेसमेंट रहा
IIM Lucknow Placements 2020 

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, लखनऊ ने (IIM-L) ने दो साल के पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स के 2018-20  (34th batch) का फाइनल प्लेसमेंट पूरा कर लिया है। इस प्लेसमेंट में एक छात्र को 58.47 लाख रुपये का पैकेज मिला है। यह पैकेज अभी तक का हाईएस्ट इंटरनेशनल पैकेज है। वहीं एक छात्र को हाईएस्ट डोमेस्टिक पैकेज 54 लाख रुपये का दिया गया है। इस प्लेसमेंट में सबसे कम पैकेज 24.25 लाख रुपए का दिया गया है।

ऐसा पहली बार हुआ है कि बिजनेस स्कूल ने पैकेजेस की घोषणा की है। इस प्लेसमेंट में 140 से अधिक घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों ने हिस्सा लिया। इन कंपनियों ने कंसल्टिंग,फाइनांस,ऑपरेशन्स,प्रोडक्ट मैनेजमेंट और मार्केटिंग के क्षेत्र में प्लेसमेंट के लिए आईआईएम लखनऊ को सबसे बेहतर जगह बताया है।

स्टूडेंट्स अफेयर्स एंड प्लेसमेंट के चेयरमैन रोजश ऐथल ने इस दौरान कहा कि इस साल के प्लेसमेंट के साथ आईआईएम लखनऊ ने एक बार फिर देश के टॉप बिजनेस स्कूल्स में अपनी जगह शीर्ष पर बरकरार रखी है और  एक बार फिर से इस बात को साबित कर दिया है कि देश कि नामी कंपनियों के लिए प्लेसमेंट के मद्देनजर यह जगह सबसे बेस्ट क्यों है।

बता दें कि इस प्लेसमेंट में देश की टॉप कंपनियां Accenture, Amazon, American Express, Asian Paints, AT Kearney, Avendus Capital, Axis Capital, Bain & Co, Citi, Colgate Palmolive, Deloitte, Ernst and Young, Flipkart, Goldman Sachs, ICICI Bank, Investec, ITC और  Uber मौजूद रहीं।

 
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर