डीयू एडमिशन 2020: NCWEB के लिए पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी, आज से शुरू हो रहा है एडमिशन

DU Admission 2020: दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय ने नॉन-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड के लिए बीए और बीकॉम पाठ्यक्रमों के लिए पहली कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है। इनमें दाखिले की प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है। 

डीयू एडमिशन 2020: NCWEB के लिए पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी, आज से शुरू हो रहा है एडमिशन
डीयू एडमिशन 2020: NCWEB के लिए पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी, आज से शुरू हो रहा है एडमिशन  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय ने नॉन-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड (NCWEB) के लिए बीए और बीकॉम पाठ्यक्रमों के लिए पहली कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है। इसे दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर देखा जा सकता है। इन पाठ्यक्रमों में दाखिले की प्रक्रिया आज (सोमवार, 26 अक्‍टूबर) से शुरू होने जा रही है, जो 28 अक्‍टूबर तक चलेगी। 

NCWEB की जो पहली कट-ऑफ जारी की गई है, उसमें मिरांडा हाउस कॉलेज में सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए यह 87 और ओबीसी के छात्रों के लिए यह 82 है। वहीं हंसराज कॉलेज में सामान्‍य वर्ग के छात्रों के लिए यह 87 और रामानुजन कॉलेज में 84 तक गई है। अब इन पाठ्यक्रमों में दाखिले की प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है, जो ऑनलाइन होगी। छात्र सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

28 अक्‍टूबर तक चलेगी दाखिला प्रक्रिया

डीयू में दाखिले के लिए विश्‍वविद्यालय ने अब तीसरी कटऑफ लिस्ट को जारी करना शुरू कर दिया है। इसके तहत फिलहाल जाकिर हुसैन कॉलेज ने अपनी 3 कटऑफ लिस्ट जारी की है, जिसके बॉटनी में यह 99 और केमिस्ट्री में 92 तक गई है। जुलॉजी एडमिशन बंद कर दिया गया है। विभिन्‍न कॉलेजों के कट-ऑफ के आधार पर यूनिवर्सिटी 26 से 28 अक्‍टूबर के बीच दाखिला करने जा रही है।

छात्रों को सलाह दी जाती है कि विभिन्‍न कॉलेजों में कट-ऑफ और दाखिले से जुड़ी जानकारी के लिए डीयू और कॉलेजों की वेबसाइट चेक करते रहें, जहां समय-समय पर विश्‍वविद्यालय प्रशासन की ओर से महत्‍वपूर्ण जानकारियां साझा की जाती हैं।

यहां उल्‍लेखनीय है कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इस बार दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय में दाखिले की प्रक्रिया देर से हो रही है। मार्च में महामारी फैलने की वजह से स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी सहित सभी शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए थे, जिन्‍हें अगस्‍त के बाद चरणबद्ध तरीके से खोलने का फैसला किया गया।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर