Karnataka Colleges Reopens: 14 जनवरी से कर्नाटक में कॉलेज खुलेंगे, कर्नाटक सरकार ने की घोषणा

कर्नाटक में 9 महीने के बाद 14 जनवरी से ऐहतियात के साथ कॉलेजों को खोले जाने का फैसला किया गया है।

Karnataka Colleges Reopens: 14 जनवरी से कर्नाटक में कॉलेज खुलेंगे, कर्नाटक सरकार ने की घोषणा
14 जनवरी से कर्नाटक में कॉलेज खोले जाएंगे।  

कर्नाटक सरकार ने 9 महीने के अंतराल के बाद 14 जनवरी से राज्य के कॉलेजों को फिर से खोलने का फैसला किया है। उपमुख्यमंत्री डॉ सी एनअश्वथ नारायण ने कहा कि प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष के छात्रों के लिए कक्षाएं संक्रांति के बाद फिर से शुरू होंगी, बैठक में डिप्टी सीएम ने सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, कई विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया, जिनमें उच्च शिक्षा भी शामिल है, उनसे कक्षाओं को फिर से शुरू करने के लिए एक तारीख का सुझाव देने को कहा। उनके जमा करने के आधार पर, कक्षाएं शुरू करने की तिथि भी घोषित की जाएगी।

कक्षा 10 और 12वीं की कक्षाएं पहले से ही शुरू
राज्य में कक्षा 10, द्वितीय वर्ष के पूर्व विश्वविद्यालय, अंतिम वर्ष की डिग्री और स्नातकोत्तर छात्रों के लिए ऑफ़लाइन या नियमित कक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। शेष कक्षाओं को फिर से खोलने का निर्णय इस सफलता को ध्यान में रखते हुए लिया गया।नए साल की शुरुआत के साथ 1 जनवरी को स्कूल और प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज फिर से खुल गए। अब लगभग 9 महीनों के लिए बंद रहने के बाद, स्कूल कक्षा 6 से 12 के छात्रों के लिए फिर से खुल गए, जबकि एसएसएलसी और पीयूसी छात्रों के लिए नियमित कक्षाएं फिर से शुरू हुईं, कक्षा 6 से 9 के छात्र विद्यागम कार्यक्रम के लिए आए।

एसएसएलसी, पीयूसी परीक्षा तिथि 2021 का ऐलान
इस बीच, राज्य के शिक्षा विभाग ने कर्नाटक एसएसएलसी, पीयूसी परीक्षा तिथि 2021 की घोषणा की। कर्नाटक एसएसएलसी 2021 परीक्षाएं पहले सप्ताह में आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा, पीयूसी द्वितीय  वर्ष या कक्षा 12 परीक्षाएं मई 2021 में आयोजित की जाएंगी, इसकी पुष्टि बुधवार को कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने की। राज्य के सभी स्कूलों और प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेजों को दो वर्गों के लिए अंतिम रूप से पाठ्यक्रम भी भेजा गया है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर