Nursery Admission in Delhi: सीएम अरविंद केजरीवाल ने दी खास जानकारी

दिल्ली में नर्सरी एडमिशन के बारे में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उम्मीद है कि बहुत जल्द इस विषय में फैसला किया जाएगा।

Nursery Admission in Delhi: सीएम अरविंद केजरीवाल ने दी खास जानकारी
अरविंद केजरीवाल, सीएम, दिल्ली 

मुख्य बातें

  • नर्सरी एडमिशन के संबंध में दिल्ली सरकार जल्द करेगी फैसला
  • कोरोना महामारी की वजह से स्कूलों को किया गया था बंद
  • दिल्ली सरकार ने स्कूलों को खोले जाने के संबंध में पैरेंट्स से मांगे थे सुझाव

नई दिल्ली। दिल्ली में नर्सरी ए़डमिशन के बारे में  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ी बात कही। उनके मुताबिक दिल्ली सरकार  जल्द ही नर्सरी में एडमिशन की प्रक्रिया को शुरू करेगी। निजी स्कूलों के प्रधानाचार्यों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार कोविड की वजह से थोड़ी देर हो गई है। हम उम्मीद करते हैं कि जल्द ही बाकी स्कूल भी खुल जाएंगे। उन्होंने कहा कि अब तो हम लोगों के पास कोविड के खिलाफ वैक्सीन है। 

नर्सरी एडमिशन के संबंध में फैसला जल्द
बच्चे स्कूलों और कॉलेजों में वापस जाना चाहते हैं लेकिन माता-पिता और शिक्षक चिंतित हैं। चूंकि टीके यहां हैं, हमें उम्मीद है कि हम जल्द ही स्कूल खोल पाएंगे। हम जल्द ही नर्सरी दाखिले की प्रक्रिया शुरू करेंगे। स्कूलों को खोले जाने से पहले सरकार सुनिश्चित करेगी कि किसी भी छात्र या अध्यापकों के साथ स्वास्थ्य के साथ किसी तरह की मुश्किल ना आये। सरकार के लिए बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा अहम है। कोरोना वैक्सीन अब जबकि इस्तेमाल में आ चुकी है तो स्कूलों को खोले जाने के संबंध में हम आगे बढ़ सकते हैं। 

अभिभावकों ने स्कूल नहीं खोलने पर लगाई थी मुहर
बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से दिल्ली सरकार ने स्कूलों को बंद करने का फैसला किया था। जब पूरा देश लाकडाउन के बाद अनलॉक हुआ तो इस बात की उम्मीद जगी कि दिल्ली सरकार दूसरे राज्यों की तरह ही स्कूलों को खोले जाने के संबंध में फैसला लेगी। लेकिन केजरीवाल सरकार ने यह भी साफ कर दिया था कि वो अभिभावकों की रायशुमारी के बाद ही फैसला करेंगे। यहां यह भी समझना जरूरी है कि ज्यादातर पैरेंट्स ने स्कूलों को ना खोले जाने पर मुहर लगाई थी। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर