Delhi Chunav 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए तारीख का ऐलान, सीएम अरविंद केजरीवाल ने दी ये प्रतिक्रिया

Delhi Chunav 2020: दिल्ली विधानसभा के लिए तारीख की घोषणा हो गई है। आम आदमी पार्टी चीफ और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर ये प्रतिक्रिया दी।

CM Arvind Kejriwal reacts on Delhi Chunav 2020
CM Arvind Kejriwal  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पर्चा भरने की आखिरी तारीख 21 जनवरी, नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी, नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तारीख 24 जनवरी है
  • दिल्ली में सभी 70 सीटों पर 8 फरवरी को वोटिंग होगी
  • वोटों की गिनती 11 फरवरी को होगी, नतीजे इसी दिन आ जाएंगे

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा 2020 के लिए तारीख का ऐलान हो गया है। दिल्ली में सभी 70 सीटों पर 8 फरवरी को वोटिंग होगी। वोटों की गिनती 11 फरवरी को होगी। मुख्य चुनाव आयुक्त अरोड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पर्चा भरने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तारीख 24 जनवरी है। चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के चीफ और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया दी।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि ये चुनाव काम पर होगा। मैंने दिल्ली के सीएम की तरह काम किया। हमने पार्टी देखकर काम नहीं किया। सबकी तरक्की के लिए काम किया। अच्छे स्कूल और अच्छे अस्पताल के लिए वोट करें। गाली गलौज की राजनीति नहीं करेंगे। बीजेपी और कांग्रेस वालों से भी वोट मांगेंगे। 70 साल में पहली बार स्कूल, अस्पताल ठीक हुए। गृहमंत्री ने अपने भाषण में सिर्फ मुझे गाली दी। गृह मंत्री के पास कोई सुझाव है तो हमें बताएं। उन्होंने कहा कि अगर हमने काम नहीं किया तो लोग मुझे वोट नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि आपने सरकार बदली तो सब कुछ खराब हो जाएगा। इस बार दिल्ली के लोग रिकॉर्ड तोड़ेंगे। 70 में से 67 सीटें मिली थी, इस बार रिकॉर्ड टूटेगा। दिल्ली का चुनाव शिक्षा, सड़क, अस्पताल पर होगा। अपने परिवार और बच्चों के लिए वोट दें।

इससे पहले चुनाव आयुक्त अरोड़ा ने बताया कि दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में विभिन्न कानून अनुपालन एजेंसियों के साथ विस्तार से चर्चा की गई है जिसमें सुरक्षा से जुड़े आयाम भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव तरीख की घोषणा के बाद ही आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो जाएगी। यानी आज से चुनाव आचार संहिता लागू हो गई।दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 जेनरल कटैगरी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति (एससी) के लिए आरक्षित हैं।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...