जेल से रिहाई के बाद जामा मस्जिद पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, कोर्ट ने दी है सशर्त जमानत 

दिल्ली
किशोर जोशी
Updated Jan 17, 2020 | 13:45 IST

सीएए और एनआरसी के खिलाफ लोग जामा मस्जिद पर प्रदर्शन कर रहे हैं और जेल से रिहा होने के बाद भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद भी इस प्रदर्शन में पहुंच चुके हैं।

Bhim Army chief Chandrashekhar Azad reached Jama Masjid for protest against CAA
रिहा होने के बाद जामा मस्जिद पहुंचे भीम आर्मी के चंद्रशेखर  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • रिहा होने के बाद दिल्ली की जामा मस्जिद पहुंचे भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद
  • बुधवार को कोर्ट से सशर्त जमानत मिले के बाद गुरुवार को रिहा हुए थे चंद्रशेखर
  • कोर्ट ने आजाद को कहा था था कि वह चार हफ्तों तक दिल्ली नहीं आ सकेंगे

नई दिल्ली: कोर्ट से जमानत मिलने के बाद गुरुवार को जेल से रिहा हुआ भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद आज दिल्ली की जामा मस्जिद पहुंचे। यहां बड़ी संख्या में चंद्रशेखर के समर्थक मौजूद रहे।  संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ जामा मस्जिद के बाहर बड़ा विरोध प्रदर्शन हो रहा है। चंद्रशेखऱ आजाद यहां संविधान की प्रस्तावना पढ़ेंगे।

इससे पहेल चंद्रशेखर ने दिल्ली के रविदास मंदिर का दौरा किया था। आजाद ने कहा था, 'मैं यहां आया हूं इसके बाद मैं गुरुद्वारा और चर्च जाऊंगा। दोपहर एक बडे मैं जामा मस्जिद जाऊंगा। इसका उद्देश्य संशोधित नागिरकता कानून के खिलाफ विरोध करना है और लोगों को यह भी बताना है कि सरकार इस तरह के काले कानून हम पर नहीं लाद सकती है।'

 आजाद के संगठन ने पुलिस की अनुमति के बगैर 20 दिसंबर को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ जामा मस्जिद से जंतर मंतर तक मार्च का आयोजन किया था। इस दौरान हुए हिंसक प्रदर्शनों के बाद चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद आजाद को 21 दिसंबर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को चंद्रशेखर आजाद को सशर्त जमानत दी थी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश कामिनी लाउ ने जमानत देते हुए कुछ शर्तें लगाई थी और कहा था कि वह चार हफ्तों (16 फरवरी) तक दिल्ली नहीं आ सकेंगे और चुनावों तक कोई धरना आयोजित नहीं करेंगे। इसके अलावा कोर्ट ने कहा था कि वो प्रत्येक सोमवार को पुलिस के सामने हाजिरी लगाएंगे। अदालत ने यह भी कहा था कि सहारनपुर जाने से पहले आजाद जामा मस्जिद समेत दिल्ली में कही भी जाना चाहते हैं, तो पुलिस उन्हें एस्कॉर्ट करेगी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर