Rain in Delhi: बारिश के फुहारों से भीगी दिल्‍ली, कई इलाकों में जमकर बरसे बदरा

Rain in Delhi: राष्‍ट्रीय राजधानी में मानसून की दस्‍तक के बाद यहां बारिश शुरू हो गई है। दिल्‍ली के कई इलाकों में गुरुवार को जमकर बादल बरसे।

बारिश के फुहारों से भीगी दिल्‍ली, कई इलाकों में जमकर बरसे बदरा
बारिश के फुहारों से भीगी दिल्‍ली, कई इलाकों में जमकर बरसे बदरा  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • दिल्‍ली के कई इलाकों में गुरुवार को जमकर बारिश हुई
  • आईएमडी के अनुसार, यहां मानसून दस्‍तक दे चुका है
  • दिल्‍ली में शुक्रवार को भी इसी तरह के मौसम का अनुमान है

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में मानसून दस्तक दे चुका है, जिसके बाद बारिश का दौर शुरू हो चुका है। गुरुवार दोपहर 2 बजे के बाद राष्‍ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में जमकर बारिश हुई। बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया है और लोगों को बढ़ती गर्मी से राहत मिली है। दिल्‍ली के बहादुर शाह जफर मार्ग, राजाजी मार्ग सहित कई इलकों में झमाझम बारिश हुई है।

दिल्‍ली में जमकर बरसे बदरा

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को भी दिल्‍ली में इसी तरह का मौसम बने रहने के आसार हैं। दिल्‍ली में गुरुवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे। हालांकि इस बीच कई बार धूप भी निकली और दोपहर दो बजे के बाद राष्‍ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में आसमान पर काले बादलों का डेरा गहराने लगा और फिर बारिश शुरू हो गई, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

शुक्रवार को भी बारिश के आसार

कई इलाकों में जहां जोरदार बारिश हुई है, वहीं कुछ जगह मामूली बारिश के कारण उमस बढ़ी भी है। नॉर्थ-ईस्‍ट दिल्ली में कई जगह तेज हवाओं के बाद हल्‍की बारिश बारिश हुई। धूल भरी आंधी चलने से जहां गर्मी कुछ हद तक कम हुई है, वहीं बारिश कम होने की वजह से इन इलाकों में कुछ हद तक उमस बढ़ गई है। दिल्‍ली में शुक्रवार को भी बारिश होने के आसार हैं, जिससे तापमान में और गिरावट आ सकती है।

दिल्‍ली में आम तौर पर मानसून 27 जून को पहुंचता रहा है, लेकिन इस बार थोड़ा जल्‍दी पहुंचा है। विशेषज्ञों का कहना है कि चक्रवातीय सर्कुलेशन के 19 जून और 20 जून को दक्षिण-पश्चिम उत्‍तर प्रदेश की ओर पहुंचने के कारण यहां मानसून के लिए अनुकूल परिस्थिति बनी है। पूर्वी यूपी के इलाकों में मानसून अगले चार-पांच दिनों में पहुंचने के आसार हैं।
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर