Patparganj Result: लगातार पीछे रहने के बाद आखिरकार जीते मनीष सिसोदिया, दिखाया विक्ट्री साइन

Manish Sisodia Patparganj Seat: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज विधानसभा सीट से जीत गए हैं। बीजेपी के रविंदर सिंह नेगी ने उन्हें कड़ी टक्कर दी।

Manish Sisodia Patparhganj Election Result, Patparganj Vidhan Sabha Results 2020
मनीष सिसोदिया, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री 

नई दिल्ली: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के सबसे प्रमुख चेहरे मनीष सिसोदिया पटपड़गंज विधानसभा सीट से जीत गए हैं। हालांकि उन्हें बीजेपी उम्मीदवार रविंदर सिंह नेगी से काफी चुनौती मिली। 10वें राउंट तक वो लगातार पीछे बने रहे। हालांकि बाद में वो आगे निकल गए। चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, कुल 15 राउंट की गिनती के बाद सिसोदिया 3271 वोटों से आगे रहे और जीत दर्ज की। लगातार आगे रहने वाले बीजेपी के रविंदर सिंह नेगी को 66703, सिसोदिया को 69974 और कांग्रेस के लक्ष्मण रावत को 2767 वोट मिले हैं।

जीत के बाद सिसोदिया ने कहा, 'मुझे पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र से फिर से विधायक बनने की खुशी है। बीजेपी ने नफरत की राजनीति करने की कोशिश की लेकिन दिल्ली के लोगों ने ऐसी सरकार चुनी जो लोगों के लिए काम करती है।'
 
मनीष सिसोदिया तीसरी बार इस सीट से उम्मीदवार हैं। साल 2013 और 2015 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने इस सीट से जीत दर्ज की है। पटपड़गंज में ज्यादातर उत्तराखंड के लोग रहते हैं। पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र में इस बार 61.28 फीसदी मतदान हुआ है। मनीष सिसोदिया दिल्ली के शिक्षा मंत्री हैं और उनका दावा है कि शिक्षा के क्षेत्र में उन्होंने अच्छा काम किया है। इस चुनाव में स्कूल और शिक्षा चर्चा का विषय भी रहा, जिसका फायदा आप को मिलता दिख रहा है। शिक्षा के अलावा सिसोदिया के पास वित्त, प्लानिंग, पर्यटन, भूमि और भवन, सेवा, महिला और बाल, कला, संस्कृति और भाषा विभाग हैं। 

चुनाव आयोग के अनुसार कुल 70 सीटों में से आप 58 और भाजपा 12 पर आगे चल रही है। आप ने 2015 विधानसभा चुनाव में 67 सीटें अपने नाम की थी। आज मतगणना से पहले सिसोदिया ने ट्वीट किया, 'ॐ असतो मा सद्गमय। तमसो मा ज्योतिर्गमय। मृत्योर्मामृतं गमय।। हे ईश्वर! हमको असत्य से सत्य की ओर ले चलो। अंधकार से प्रकाश की ओर ले चलो। मृत्यु से अमरता के भाव की ओर ले चलो।'

 

 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर