केटीएस तुलसी का खुलासा, 'दिल्ली में AAP की जीत के लिए कांग्रेस ने खुद का कर दिया बलिदान'

एग्जिट पोल्स के मुबातिक दिल्ली में एक बार फिर आम आदमी पार्टी शानदार जीत के साथ सत्ता में लौट रही है। उधर कांग्रेस नेता केटीएस तुलसी ने बड़ा खुलासा किया है।

Congress leader KTS Tulsi
Congress leader KTS Tulsi 

मुख्य बातें

  • एग्जिट पोल्स ने भविष्यवाणी की कि आम आदमी पार्टी 2015 की बड़ी जीत को दोहराएगी
  • एग्जिट पोल्स की भविष्यवाणी के मुताबिक कांग्रेस इस बार फिर अपना खाता खोलने में नाकाम रहेगी
  • 2015 के चुनाव में AAP ने 67 सीटें और बीजेपी ने तीन सीटें जीती थीं, कांग्रेस को एक सीट भी नसीब नहीं हुई थी

नई दिल्ली : एग्जिट पोल्स में दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को शानदार जीत की भविष्यवाणी होने के बाद कांग्रेस नेता केटीएस तुलसी ने रविवार को कहा कि कांग्रेस ने अरविंद केजरीवाल की पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए खुद का बलिदान कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वोटों के बंटवारे को रोकने के लिए अपना बलिदान दिया है ताकि बीजेपी की जीत ना हो सके। अगर कांगेस चुनाव प्रचार में समान रूप से योगदान दिया होता तो रिजल्ट  उल्टा होता, जीत बीजेपी की होती।  

इससे पहले आज कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी दिल्ली में आप को चुना और कहा कि अगर केजरीवाल चुनाव जीतते हैं तो यह "विकास एजेंडा की जीत" होगी।उन्होंने कहा कि हमने इस चुनाव को अपनी पूरी ताकत से लड़ा। इस चुनाव में, बीजेपी ने सभी सांप्रदायिक एजेंडों को सामने रखा, और अरविंद केजरीवाल जी ने विकास के एजेंडे को सामने रखा। अगर केजरीवाल जीत जाते हैं, तो यह विकास के एजेंडा की जीत होगी।

एग्जिट पोल्स गलत साबित होंगे-पीसी चाको

एग्जिट पोल्स ने दिल्ली चुनाव में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन की भविष्यवाणी की, ऐसा लगता है, कांग्रेस पार्टी अपनी रणनीति और संभावित गठबंधन पर विचार-विमर्श कर रही है। कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने आज कहा कि उन्हें भरोसा है कि एग्जिट पोल्स गलत साबित होंगे जबकि उन्होंने कहा कि AAP के साथ गठबंधन करना चुनाव रिजल्ट पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि यह नतीजों पर निर्भर करता है। एक बार जब नतीजे निकलते हैं, उसके बाद ही हम इस पर चर्चा कर सकते हैं। मुझे लगता है कि सर्वे सही नहीं हैं। सर्वे की भविष्यवाणी से कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन की संभावना है।

एग्जिट पोल्स की भविष्यवाणी

लगभग सभी एग्जिट पोल्स ने भविष्यवाणी की कि आम आदमी पार्टी 2015 की बड़ी जीत को दोहराएगी जब उसने 70 सदस्यीय सदन में 67 सीटें जीती थीं। टाइम्स नाउ-IPSOS के एग्जिट पोल ने अनुमान लगाया है कि अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली में सत्ता में बनी रहेगी और बीजेपी 23 सीटें और आप 47 सीटें जीतेंगी। यह भी भविष्यवाणी की कि कांग्रेस इस बार फिर अपना खाता खोलने में नाकाम रहेगी। इंडिया टुडे-एक्सिस पोल के अनुसार, AAP को 59 से 68 सीटें जीतने की संभावना है, जबकि भाजपा को दो से 11 सीटें मिल सकती हैं। 2015 के चुनावों में AAP ने 67 सीटें और बीजेपी ने तीन सीटें जीती थीं जबकि कांग्रेस एक सीट भी नहीं जीत सकी थी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर