Delhi Crime: दिल्‍ली में 70 लाख की ठगी मामले में चार आरोपी गिरफ्तार, रिमांड पर लेकर पूछताछ में जुटी पुलिस

Delhi Crime: दिल्‍ली में चार लोगों ने मिलकर एक कंप्यूटर स्पेयर पा‌र्ट्स व्‍यवसायी के साथ 70 लाख की ठगी कर ली। आरोपियों ने व्‍यवसायी से 70 लाख कीमत के स्पेयर पा‌र्ट्स तो मंगा लिए, लेकिन पैसे नहीं दिए। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।

Fraud Case in Delhi
प्रतीकात्मक तस्वीर  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली में कंप्यूटर स्पेयर पा‌र्ट्स व्‍यवसायी से 70 लाख की ठगी
  • ठगी के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ में जुटी
  • आरोपियों ने कंप्यूटर स्पेयर पा‌र्ट्स मंगा लिए, लेकिन नहीं दिए पैसे

Delhi Crime: राजधानी के दरियागंज थाना पुलिस ने 70 लाख रुपये ठगी के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों से ठगी के रुपये की बरामदगी के लिए पुलिस इन्हें रिमांड पर लेकर पूछताछ करने में जुटी है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान वरुण वर्मा, मनोज उर्फ मोंटू, अमित वर्मा व वरुण कटियाल के रूप में की गई है। सभी आरोपी दिल्‍ली के अलग-अलग इलाके के रहने वाले हैं।

ठगी के इस मामले की जानकारी देते हुए डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया कि, थाना दरियागंज पुलिस को 70 लाख रुपये की ठगी की पीसीआर कॉल मिली थी। शिकायकर्ता सुधीर विज ने पुलिस को बताया कि, उनका नेहरू प्लेस में कंप्यूटर स्पेयर पा‌र्ट्स का काम है, चार आरोपियों ने मिलकर मेरे 70 लाख रुपये हड़प लिए हैं।

स्पेयर पा‌र्ट्स मंगाकर नहीं दिए पैसे

पुलिस को दी शिकायत में सुधीर विज ने कहा कि, उन्होंने वरुण और मोंटू नाम के व्यक्ति को 70 लाख रुपये के कंप्यूटर स्पेयर पा‌र्ट्स दिए थे। ये पैसे मैंने अपने खाते में ट्रांसफर करने को कहा था, लेकिन आरोपियों ने बताया कि, उन्‍होंने उनके अंसारी रोड के कार्यालय में 70 लाख रुपये दे दिए हैं। बाद में पता चला कि, उन्होंने पैसे जमा नहीं कराया। जब फिर से उनसे बात की गई तो उन्‍होंने धमकी दी और बोले की हमने ऑफिस में पैसे दे दिए थे, अब तुम्‍हे नहीं मिले तो मैं क्‍या करूं। जिसके बाद पुलिस को शिकायत दी गई। शिकायत के आधार पर दरियागंज में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई तो प्रारंभिक जांच में इस मामले की पुष्टि हुई। जिसके बाद इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। इसमें वरुण वर्मा, वरुण कटियाल मनोज उर्फ मोंटू और अमित वर्मा शामिल हैं। अब पुलिस इन आरोपियों से पूछताछ कर ठगी की गई राशि की वसूली करने में जुटी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, पूछताछ में कई नई जानकारियां भी निकलकर सामने आई हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर