AAP का दावा- केजरीवाल के सही समय पर लिए फैसलों ने किसान आंदोलन में फूंकी नई जान

आम आदमी पार्टी का दावा है कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार द्वारा सही समय पर लिए फैसलों ने किसान आंदोलन में नई जान फूंकी है।

Farmers Protest
दिल्ली में किसानों का प्रदर्शन 

मुख्य बातें

  • दिल्ली सरकार पूरी तरह से किसानों के आंदोलन के साथ है: AAP
  • पंजाब में आम आदमी पार्टी के विधायक भी बिना किसी सियासी हित के किसानों के आंदोलन में डटे हुए हैं।

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा बनाए नए कृषि कानूनों के विरोध में बीते लंबे समय से सड़कों पर उतरकर अपनी जमीनें बचाने के लिए लड़ाई लड़ रहे किसानों के संघर्षों को केंद्र की मोदी और हरियाणा की खट्टर सरकार ने कुचलने हेतु अनेकों हथकंडे अपनाए, परंतु दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने आंदोलन कर रहे किसानों के हक में फैसला लेकर पूरे रोष प्रदर्शन में नई जान डाल दी है। 

AAP का दावा है कि भाजपा की हरियाणा और केंद्र सरकारों ने सभी अमानवीय तरीके इस्तेमाल करते हुए किसानों को दिल्ली में दाखिल होने से रोकने की असफल कोशिश की, परंतु दूसरी ओर केजरीवाल सरकार ने किसानों की जायज मांगों का समर्थन करते हुए उनके रहने, खाने-पीने आदि की हर सुविधा देने का वायदा कर दिया। केंद्र की मोदी सरकार के अधीन काम कर रही दिल्ली पुलिस ने हक मांगते अन्नदाताओं को जेलों में डालने के लिए केजरीवाल सरकार से स्टेडियमों को जेलों में बदलने की इजाजत मांगी थी, केजरीवाल सरकार की ओर से साफ इनकार किए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने किसानों के समक्ष अपने घुटने टेकते हुए किसानों को दिल्ली में दाखिल होने की इजाजत दे दी। केंद्र की भाजपा सरकार जो सुरक्षा बलों की ताकत का इस्तेमाल कर किसानों के आंदोलन को कुचलना चाहती थी, वहीं केजरीवाल सरकार ने असफल कर दिया, अब भाजपा वाले मुंह दिखाने लायक नहीं रहे। 

किसानों की मदद कर रहे मंत्री-विधायक

आप पार्टी ने कहा, 'केजरीवाल सरकार के समर्थन में आने के बाद किसानों के संघर्ष को भरपूर समर्थन मिला है। केजरीवाल की ओर से अन्नदाताओं की हर संभव मदद किए जाने के ऐलान के बाद दिल्ली के सभी विधायक अपना-अपना फर्ज समझते किसानों के खाने-पीने और रहने के प्रबंध करने में जुट गए हैं। देर रात भी दिल्ली के कई मंत्री और विधायक किसानों के रहने, खाने-पीने के प्रबंध को देखने के लिए निजी तौर पर मौजूद रहे। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली जल बोर्ड को किसानों के लिए पीने वाले पानी मुहैया करवाने के आदेश जारी कर दिए हैं, जिस के बाद दिल्ली जल बोर्ड टैंकरों के द्वारा प्रदर्शन स्थल पर जा कर पानी का प्रबंध कर रही है।

'दिल्ली सरकार पूरी तरह से किसानों के आंदोलन के साथ है और पंजाब में आम आदमी पार्टी के विधायक भी बिना किसी सियासी हित के किसान जत्थेबंदियों के झंडे तले आंदोलन में डटे हुए हैं। कल भी आम आदमी पार्टी पंजाब के विधायकों ने मोदी की रिहायश के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया। जिस के बाद पुलिस ने उनके साथ धक्कामुक्की करते हुए उन्हें थाने में बंद कर दिया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर